Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

बाइक से नक्सल प्रभावित गांवों का निरीक्षण करने पहुंचे आईजी कलेक्टर और एसपी

  सामुदायिक पुलिसिंग एवं सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत झारखंड राज्य की सीमा से लगे बलरामपुर जिले के संवेदनशील एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्र चुनच...

 


सामुदायिक पुलिसिंग एवं सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत झारखंड राज्य की सीमा से लगे बलरामपुर जिले के संवेदनशील एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्र चुनचुना-पुंदाग में पुलिस महानिरीक्षक अजय कुमार यादव, कलेक्टर कुन्दन कुमार, पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग तथा जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग की टीम पथरीले रास्ते पर मोटर सायकल से चलकर पहुंचे।झारखंड की ओर से भी पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों का दल सीमावर्ती ग्राम में पहुंचा।सुरक्षा के साथ विकास के भरोसे से ग्रामीण भी उत्साहित नजर आए।अधिकारियों ने जनचौपाल लगाकर लोगों की मांगों व समस्याओं को सुना एवं उन्हें हर संभव निराकरण करने की बात कही। इस अवसर पर पुलिस प्रशासन द्वारा ग्रामीणों को साड़ी, लुंगी, गमछा, स्कूली बच्चों को पठन सामग्री तथा युवाओं को खेल सामग्री प्रदान किया गया।जब अधिकारी घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पहुंचे तो हल्की बारिश भी हो रही थी।घने जंगल से होकर अधिकारियों-कर्मचारियों का काफिला पहुंचा।


जनचौपाल में पुलिस महानिरीक्षक अजय कुमार यादव ने उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि जिला एवं पुलिस प्रशासन आप लोगों की मांगों एवं समस्याओं को सुनने आया है। आप सभी की मांग एवं समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए निराकरण कर कार्रवाई की जाएगी, साथ ही क्षेत्र की नक्सल समस्याओं को खत्म करने का प्रयास किया जाएगा।नक्सल विरोधी मुहिम लगातार जारी रहेगी इसे और गति दी जाएगी।


बलरामपुर कलेक्टर कुंदन कुमार ने कहा कि सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत् ग्राम पुंदांग में जनचौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी,कर्मचारी उपस्थित हुए हैं। उन्होंने बताया कि बंदरचुआ से भुताही मोड़ तक के सड़क निर्माण कार्य पूर्ण किया जा चुका है तथा चुनचुना-पुंदाग पहुंच मार्ग को शीघ्र ही पूर्ण करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों से क्षेत्र के विकास हेतु सभी प्रकार के निर्माण कार्य को पूर्ण कराने में ठेकेदार एवं इंजीनियर का सहयोग करने को कहा।


पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने कहा कि पुलिस महानिरीक्षक के मार्गदर्शन में आप लोगों तक सुविधाएं एवं सुरक्षा प्रदान करना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने ग्रामीणों से क्षेत्र में किसी भी प्रकार की असामाजिक गतिविधियां की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने को कहा।इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आपरेशन प्रशान्त कतलम,सीआरपीएफ के कमांडेंट प्रमोद कुमार, एसडीएम चेतन साहू, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गढ़वा, जिला एवं अनुभाग स्तर के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

No comments