Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

कोण्डागांव छत्तीसगढ़ पुलिस ने 24 घंटे के भीतर सुलझाया हत्या का केस,महज चंद घंटो के भीतर किया हत्या के अपराध का खुलासा, आरोपी को किया गिरफ्तार

   Report by Megha Tiwari थाना कोंडागांव में दिनांक 22.07.22 को प्रातः 07.00 बजे कोंडागांव के नहरपारा में रहने वाली प्रार्थिया सीता पोयाम हा...



   Report by Megha Tiwari

थाना कोंडागांव में दिनांक 22.07.22 को प्रातः 07.00 बजे कोंडागांव के नहरपारा में रहने वाली प्रार्थिया सीता पोयाम हाजिर आकर रिपोर्ट दर्ज करायी कि उसके पिता मंगलराम पोयाम का शव घर की सीढ़ियों में पड़ा हुआ है और उसके सिर में चोट के निषान है। मामले में मर्ग कायम कर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गयी। मौके पर पहुंचकर पुलिस अधिकारियों द्वारा घटनास्थल का मुआयना करने, एवं मृतक के पीएम रिपोर्ट के आधार पर यह पाया गया कि मृतक मंगलराम पोयाम की हत्या सिर में किसी भारी हथियार से वार करने व गला घोंटने से हुई है जिसे की दुर्घटना का रूप देने का प्रयास हत्यारे के द्वारा किया गया है। 



मामले में अज्ञात व्यक्ति के विरूद्व हत्या का अपराध कायम कर कोंडागांव पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल के निर्देषन, अति. पुलिस अधी0 राहुल देव शर्मा और अति. पुलिस अधी.(आॅप्स) शोभराज अग्रवाल के मार्गदर्षन व अनुविभागीय पुलिस अधिकारी श्री निमितेष सिंह के नेतृत्व में विषेष टीम का गठन कर अपराध विवेचना कोंडागांव थाने की पुलिस द्वारा प्रारंभ किया गया। परिस्तिथिजन्य साक्ष्यों के आधार पर संदेही सागर यादव निवासी ग्राम भैसाबेड़ा उमरगांव अ से गहन पूछताछ की गयी। संदेही सागर यादव पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर अपने मेमोरेंडम कथन में बताया कि वह मृतक की पुत्री सीता पोयाम का विगत 01 साल से दोस्त है जिससे उसकी रोज बात होती है। बातचीत में सीता पोयाम उसे बताती थी कि उसका पिता मंगलराम पोयाम रोज शराब पीकर घर आता है और उसे गंदी गंदी गालियां देता है, जिससे वह परेषान हैै।दिनांक 21.07.22 के शाम 07.00 बजे करीब वह सीता पोयाम के घर गया था जहाॅ मंगलराम पोयाम दारू पीकर घर आया और फिर से सीता पोयाम और उसे भी गंदी गंदी गालियां दिया, जिससे की वह मंगलराम के घर से निकल गया और कोंडागांव में घूमते हुये उसने अपनी दोस्त सीता पोयाम को उसके पिता के रोज रोज के गाली गलौच से बचाने के लिये मंगलराम पोयाम के हत्या की योजना बनायी, और रात करीब 08-09 बजे के बीच पुनः मंगलराम के घर जाकर खाट में सोये मंगलराम के सिर में सब्बल मारकर, एवं वायर से उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी, एवं अपराध छिपाने के लिये लाष को सीढ़ियो पर लेटाकर दुर्घटना का रूप देने का प्रयास किया। हत्या में प्रयुक्त सब्बल, बिजली वाॅयर और आरोपी के खून सने कपड़े को आरोपी के निषानदेही पर बरामद कर आरोपी सागर यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। 

संपूर्ण कार्यवाही:- निरीक्षक भीमसेन यादव, उपनिरी. कैलाष केषरवानी, सउनि सुरेंद्र बघेल, लोकेष्वर नाग, प्रधान आर. हेमु साहू, नरेंद्र देहारी, अरूण मंडावी, आर. बीजू यादव सायबर सेल से प्रधान आर. लूमन भंडारी, आर. जितेंद्र मरकाम के द्वारा की गयी।

No comments