Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

पीएम मोदी को मिली 12 करोड़ की बुलेट प्रूफ कार, खूबियां जानकर रह जाएंगे हैरान, बम गोली भी बेअसर

  पीएम मोदी के नई लग्जरी कार का नाम Mercedes-Maybach S 650 है,जो अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है. इससे पहले प्रधानमंत्री ‘रेंज रोवर वोग’, ‘टोय...

 


पीएम मोदी के नई लग्जरी कार का नाम Mercedes-Maybach S 650 है,जो अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है. इससे पहले प्रधानमंत्री ‘रेंज रोवर वोग’, ‘टोयोटा लैंड’ क्रूजर की सवारी करते नजर आ चुके हैं। जब से प्रधानमंत्री को नई गाड़ी से उतरते देखा गया है, लोगों के मन में यह सवाल कौंध रहा है कि क्या यह कार अन्य कारों के मुकाबले सबसे सुरक्षित है। आइए आपको बताते हैं इसके फीचर।


कंपनी का दावा है कि इस कार का प्रोटेक्शन लेवल अन्य कारों के मुकाबले ज्यादा है।Mercedes-Maybach की खासियत इसका प्रोटेक्शन सिस्टम है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, Mercedes-Maybach ने पिछले साल भारत में S600 गार्ड को 10.5 करोड़ रुपये में लॉन्च किया था और Mercedes-Maybach S650 की कीमत 12 करोड़ रुपये से ज्यादा होने की उम्मीद है।


Pm Modi  मर्सिडीज-मेबैक कार की बॉडी और खिड़कियां किसी भी गोली या बम को झेलने में सक्षम हैं। अतिरिक्त सुरक्षा के मामले में, इसे 2010 धमाका प्रूफ वाहन (ईआरवी) रेटिंग मिली है और इसके रहने वालों को भी सिर्फ 2 मीटर की दूरी से 15 किलो टीएनटी विस्फोट से बचाया जाता है। इस कार को हर तरफ से सुरक्षा देने के लिए इसे काफी प्लानिंग के तहत बनाया गया है। उदाहरण के लिए, गैस के हमले की स्थिति में सुरक्षा, गोला-बारूद के हमले की स्थिति में सुरक्षा प्रदान करना आदि।


इस कार के फ्यूल टैंक को एक विशेष सामग्री के साथ लेपित किया गया है

Pm Modi  एक हिट के बाद छिद्रों को स्वचालित रूप से सील कर देता है। इसे उसी सामग्री से बनाया गया है जिसका उपयोग बोइंग अपने AH-64 अपाचे टैंक अटैक हेलीकॉप्टरों के लिए करता है। यह विशेष रन-फ्लैट टायरों पर भी चलता है जो टायरों के क्षतिग्रस्त होने या फटने की स्थिति में काम करना जारी रखते हैं, ताकि त्वरित पलायन सुनिश्चित हो सके।


No comments