Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

शिवरीनारायण में उपन्यासकार ठाकुर जगमोहन सिंह के नाम पर बनेगा पुस्तकालय,सामाजिक संगठनों की मांग पर 1.60 करोड़ रूपए की स्वीकृति

  रायपुर, 20 अक्टूबर 2022:मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान  जांजगीर-चांपा जिले के शिवरीनारायण नगर के रेस्ट हाउस मे...

 


रायपुर, 20 अक्टूबर 2022:मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान  जांजगीर-चांपा जिले के शिवरीनारायण नगर के रेस्ट हाउस में विभिन्न समाजों के प्रमुख और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर सामाजिक गतिविधियों और उनकी समस्याओं के बारे में चर्चा की। इस मौके पर मुख्यमंत्री का अन्य पिछड़ा वर्ग संगठन द्वारा ठेठरी-खुरमी सहित अन्य छत्तीसगढ़ी पकवानों से तौलकर उन्हें सम्मानित किया गया। औषधी विक्रेता संघ की ओर से मुख्यमंत्री को छायाचित्र भेंट किया गया। सतनामी समाज नवागढ़ और पामगढ़ द्वारा देशभर में हुए सर्वे में सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री बनने पर  भूपेश बघेल को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।


मुख्यमंत्री ने सामाजिक संगठनों के मुलाकात के दौरान विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों की मांग पर एक करोड़ 60 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की। इस मौके पर उन्होंने शिवरीनारायण में उपन्यासकार ठाकुर जगमोहन सिंह के नाम पर पुस्तकालय बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि ठाकुर जगमोहन सिंह प्रसिद्ध उपन्यासकार के साथ ही शिवरीनारायण के तहसीलदार भी रह चुके हैं। मुख्यमंत्री ने ठाकुर समाज द्वारा जांजगीर में महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित करने के लिए कलेक्टर को जगह का अवलोकन कर स्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए।


मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में सिक्ख समाज को पामगढ़ विकासखंड के गुरूद्वारे में धर्मशाला निर्माण के लिए 20 लाख रूपए और घाट निर्माण की भी स्वीकृति दी। इसी प्रकार स्वर्णकार समाज को सामुदायिक भवन के लिए 15 लाख रूपए, नायक बंजारा समाज को सामुदायिक भवन के लिए 25 लाख रूपए की मंजूरी दी। इसी प्रकार केशरवानी समाज की धर्मशाला उन्नयन के लिए 20 लाख रूपए, राहौद में देवांगन समाज की धर्मशाला में अतिरिक्त कक्ष निर्माण और केसला में शाकंभरी भवन के लिए 10-10 लाख रूपए, सतनामी समाज की मांग पर शिवरीनारायण में सामाजिक भवन और केंवट निषाद समाज के छात्रावास भवन के लिए 25-25 लाख रूपए, सत्गुरू सेवा समिति पामगढ़ को सांस्कृतिक भवन और मंच निर्माण के लिए 10 लाख रूपए की मंजूरी दी। इस अवसर पर विधायक पामगढ़  इंदु बंजारे, अध्यक्ष छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल  अटल श्रीवास्तव सहित अन्य जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी भी उपस्थित थे।


मुख्यमंत्री ने परशुराम चौक के नामकरण और गुरू घासीदास सतगंवा मेला समिति द्वारा मेला स्थल पर सौंदर्यीकरण की बात पर सहमति व्यक्त की। यादव समाज के भवन और स्कूल की मरम्मत और पामगढ़ ब्लॉक के रींवा गांव में पहुंच मार्ग सारथी समाज के लिए मुक्तिधाम निर्माण की स्वीकृति प्रदान की। उन्होंने कुर्मी समाज द्वारा सरदार पटेल चौक बनाने की मांग और राहौद को तहसील बनाने की मांग पर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।


No comments