Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की ऐतिहासिक जीत, पाकिस्तान को हराकर दूसरी बार बनी चैंपियन

  टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का फाइनल मैच इंग्लैंड (England) और पाकिस्तान (Pakistan) की टीमों के बीच खेला गया. इस मैच को इंग्ल...

 


टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का फाइनल मैच इंग्लैंड (England) और पाकिस्तान (Pakistan) की टीमों के बीच खेला गया. इस मैच को इंग्लैंड ने जीत दर्ज कर टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब अपने नाम किया. इंग्लैंड टी20 वर्ल्ड कप का खिताफ दूसरी बार जीतने वाली दूसरी टीम बनी है. इससे पहले इंग्लैंड 2010 में भी चैंपियन बनी थी. 



बेन स्टोक्स की मैच विनिंग पारी 


इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स एक बार फिर बड़े मैच में टीम के लिए मैच विनर साबित हुए. बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों पर नाबाद 52 रनों की पारी खेली, इस पारी में उन्होंने 5 चौको और 1 छक्का जड़ा. बेन स्टोक्स के अलावा जोस बटलर ने 26 रन का योगदान दिया. हैरी चेरिंगटन ब्रूक भी 23 गेंदों पर 20 रन ही बना सके. 


सैम कुरेन-आदिल राशिद पड़े भारी 


इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम कुरेन और लेग स्पिनर आदिल राशिद ने पाकिस्तानी बल्लेबाजी लाइनअप को इतने दबाव में ला दिया कि वह टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में आठ विकेट पर 137 रन ही बना सकी. इस साल के शुरू में चोट से वापसी करने वाले कुरेन इंग्लैंड के लिए बेहतरीन गेंदबाज रहे हैं और उन्होंने चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट हासिल कर बड़े मैच में अपनी काबिलियत साबित की. वहीं राशिद भी पीछे नहीं रहे, उन्होंने बीच के ओवरों में रन गति पर लगाम कसी जिसमें उन्होंने और कुरेन ने मिलकर 25 डॉट गेंद डाली.


पाकिस्तान बल्लेबाज रहे फ्लॉप 


बाबर आजम (28 गेंद में 32 रन) और मोहम्मद रिजवान (14 गेंद में 15 रन) ने सतर्क शुरूआत की जैसा कि वे पिछले एक साल से करते रहे हैं. वहीं, मोहम्मद हारिस (12 गेंद में आठ रन) राशिद के सामने जूझते नजर आए और उन्हीं का शिकार बने. शान मसूद (28 गेंद में 38 रन) भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. इस टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाने वाले इफ्तिखार अहमद बिना खाता खोले आउट हुए. ऑलराउंडर शादाब खान भी 14 गेंदों पर 20 रन ही बना सके.  

No comments