Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

जनसामान्य से प्राप्त आवेदनों का निर्धारित समयावधि में गुणवत्तापूर्ण निराकरण सुनिश्चित करें - कलेक्टर शर्मा

 कलेक्टर  कुलदीप शर्मा ने जनसामान्य के मॉगों एवं समस्याओं के निराकरण हेतु जिले में आयोजित मुख्यमंत्री भेंट-मुलाकात कार्यक्रम, मुख्यमंत्री सच...



 कलेक्टर  कुलदीप शर्मा ने जनसामान्य के मॉगों एवं समस्याओं के निराकरण हेतु जिले में आयोजित मुख्यमंत्री भेंट-मुलाकात कार्यक्रम, मुख्यमंत्री सचिवालय सहित मंत्रियों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों के अलावा कलेक्टर जनदर्शन से प्राप्त आवेदनों का निर्धारित समयावधि में गुणवत्तापूर्ण निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। जिससे कि आमजनता के मॉगों एवं समस्याओं का त्वरित निराकरण हो सके। कलेक्टर  शर्मा ने मंगलवार 22 नवम्बर को संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में संबंधित विभाग के अधिकारियों को उक्ताशय के निर्देश दिए हैं। बैठक में उन्होंने विभागवार लंबित प्रकरणों के निराकरण हेतु की जा रही कार्रवाई की विस्तृत समीक्षा की। बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ.रेणुका श्रीवास्तव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  हरीश राठौर, एडीएम  योगेन्द्र श्रीवास सहित जिले के सभी राजस्व अनुविभागीय अधिकारी और विभाग प्रमुखगण उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर  शर्मा ने पेेंशन प्रकरणों से संबंधित प्राप्त आवेदन पत्रों की निराकरण हेतु की जा रही कार्रवाई की समीक्षा की। उन्होंने जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को पात्र आवेदनों का परीक्षण कर सभी पात्र हितग्राहियों को पेंशन योजना से लाभान्वित कराने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि जिले के कोई भी पात्र व्यक्ति राशन एवं पेंशन योजना का लाभ लेने से वंचित न रहे, इसके लिए जरूरी उपाय सुनिश्चित की जाए।  शर्मा ने जिले में आयोजित मुख्यमंत्री के भेंट-मुलाकत कार्यक्रम के दौरान प्राप्त आवेदनों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा करते हुए निराकरण हेतु शेष सभी आवेदनों का शीघ्र समुचित निराकरण करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी से स्कूलों में शिक्षकों की नियमित उपस्थिति सुनिश्चित कराने हेतु की जा रही कार्रवाई के संबंध में जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने स्कूली बच्चों को बोर्ड परीक्षा की तैयारी हेतु बनाए गए विशेष कार्ययोजना एवं इस संबंध में की जा रही कार्रवाई के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने जिले के सभी स्कूलों की समुचित साफ-सफाई एवं रंगरोगन कराने के निर्देश भी जिला शिक्षा अधिकारी को दिए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से सभी स्कूलों में दी जाने वाली विकली आयरन फोलिक एसिड टेबलेट की उपलब्धता की जानकारी लेते हुए जिले के सभी स्कूलों में शीघ्र ही इसकी उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना गोधन न्याय योजना की प्रगति की भी समीक्षा की।  शर्मा ने जिले में चिटफंड कम्पनियों के निवेशकों द्वारा दिए गए आवेदनों पर अब तक की गई कार्रवाई की प्रगति की भी जानकारी ली तथा इस प्रकरण को विशेष प्राथमिकता के साथ निराकरण हेतु समुचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

No comments