Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

शुभम को मिला गुमास्ता लाइसेंस : युवा व्यवसायी ने जताया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार

धमतरी:  धमतरी नगर निगम में जब से मुख्यमंत्री मितान योजना शुरू की गई है, शहरवासियों को जन्म, मृत्यु, जाति, गुमास्ता, आय, निवास, विवाह प्रमाण ...



धमतरी: धमतरी नगर निगम में जब से मुख्यमंत्री मितान योजना शुरू की गई है, शहरवासियों को जन्म, मृत्यु, जाति, गुमास्ता, आय, निवास, विवाह प्रमाण पत्र के साथ ही पांच साल तक के बच्चों का आधार जैसी सेवाएं अब मितान के जरिए घर पहुंच उपलब्ध हो रही है। अब तक 1500 नागरिक इन सेवाओं का लाभ उठा चुके हैं। इसी कड़ी में स्थानीय बालक चौक, आमापारा के 24 वर्षीय  शुभम गोलछा को हाल ही में आवेदन करने के सात दिनों के भीतर गुमास्ता लाइसेंस मिला है। इससे खुश होकर वे बताते हैं कि वे डेढ़ साल तक रायपुर में मोबाइल एक्सेसरीज सेक्टर में कार्यरत थे। उनके मन में स्वयं का व्यवसाय करने का विचार हिलोरे लेने लगा तो वे लगभग छह सात माह पहले लौटकर अपने शहर धमतरी आ गए। बालक चौक में जैन मोबाइल एक्सेसरीज एवं कम्यूटर दुकान संचालित करने गुमास्ता लायसेंस की जरूरत पड़ी। उन्होंने 31 अक्टूबर को दुकान एवं स्थापना पंजीयन प्रमाण-पत्र के लिए ‘मुख्यमंत्री मितान योजना‘ के तहत कॉल सेंटर के टोल फ्री नंबर 14545 में संपर्क किया।

      मितान द्वारा उनसे आवश्यक दस्तावेज जैसे संपत्ति कर की रसीद एवं आधार कार्ड की कॉपी लेकर आगे की औपचारिकताएं पूरी की गई। शुभम ने बताया कि उन्हें आवेदन करने के सात दिनों के भीतर दुकान एवं स्थापना पंजीयन प्रमाण-पत्र मितान द्वारा लाकर दिया गया। उन्हें यकीन नहीं हो पा रहा कि इतनी आसानी और सुविधाजनक तरीके से, बिना सरकारी कार्यालयों में जाए, गुमास्ता लाइसेंस मितान द्वारा दिए गए पते पर पहुंचाया गया। युवा व्यवसायी खुश होकर कहते हैं कि ना केवल उनके समय की बचत हुई बल्कि सुविधा भी हुई। वे प्रदेश के मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल का इस योजना के संचालन के लिए दिल से आभार व्यक्त करते हैं।

No comments