Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

सात सिंचाई योजनाओं के लिए 48.76 करोड़ रूपए स्वीकृत

  रायपुर छत्तीसगढ़ शासन ने प्रदेश की सात विभिन्न सिंचाई परियोजनाओं के कार्यों को कराने के लिए 48 करोड़ 76 लाख 45 हजार रूपए स्वीकृत किए है। यो...

 


रायपुर छत्तीसगढ़ शासन ने प्रदेश की सात विभिन्न सिंचाई परियोजनाओं के कार्यों को कराने के लिए 48 करोड़ 76 लाख 45 हजार रूपए स्वीकृत किए है। योजनाओं के कार्य पूरा होने पर 3 हजार 255 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा का विस्तार होगा। रायपुर जिले के विकासखण्ड-तिल्दा की भाटापारा मुख्य नहर में एस्केप गेट एवं संबंधित नहर में गेट लगाने के कार्य के लिए 1 करोड़ 91 लाख 33 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। विकासखण्ड-धरसींवा की केन्द्रीय जल आयोग कार्यालय शंकर नगर रायपुर तथा मुख्य अभियंता कार्यालय का जीर्णोद्धार एवं उन्नयन कार्य के लिए 3 करोड़ 87 लाख 96 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। 
राजनांदगांव जिले के विकासखण्ड-छुरिया की धर्मुटोला जलाशय बांध मरम्मत एवं लाईनिंग कार्य के लिए 3 करोड़ 94 लाख 11 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। योजना के पूरा होने से 421 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। विकासखण्ड-छुरिया की भण्डारी भरदा जलाशय का जीर्णोद्धार एवं लाईनिंग कार्य के लिए 3 करोड़ 93 लाख 3 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। योजना के पूरा होने से 513 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। विकासखण्ड-खैरागढ़ की अकरजन डायवर्सन मरम्मत, रिमॉडलिंग एवं लाईनिंग कार्य के लिए 8 करोड़ 92 लाख 40 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। योजना के पूरा होने से 1115 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। विकासखण्ड डोंगरगढ़ की गातापार एनीकट निर्माण कार्य के लिए 2 करोड़ 75 लाख 35 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। योजना के पूरा होने से 60 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। विकासखण्ड छुईखदान की पिपरिया जलाशय मुख्य नहर चैन क्रमांक-0 से 150 के मध्य सी.सी. लाईनिंग एवं लघु नहरों का रिमॉडलिंग एवं लाईनिंग कार्य के लिए 23 करोड़ 42 लाख 27 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। योजना के पूरा होने से 1144 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी।

No comments