Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

शिवराज के मंत्री मोहन यादव का साथ उमा भारती को मिला, बोले- अंततः बंद होगी प्रदेश में शराब

मध्यप्रदेश की फायरब्रांड नेता उमा भारती लगातार ही शराबबंदी को लेकर काफी एक्टिव नजर आती है. उन्होंने इसके लिए मोर्चा खोला हुआ है. इसके लिए उन...



मध्यप्रदेश की फायरब्रांड नेता उमा भारती लगातार ही शराबबंदी को लेकर काफी एक्टिव नजर आती है. उन्होंने इसके लिए मोर्चा खोला हुआ है. इसके लिए उन्होंने न सिर्फ आंदोलन करने की बात कही थी बल्कि एक बार तो शराब दुकान पर पत्थर तक फेंक आईं थी. वहीं अब उन्हें मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का समर्थन मिल रहा है. उन्होंने कहा कि शराबबंदी आज नहीं तो कल करनी ही होगी.


उच्च शिक्षा मंत्री का मिला साथ

उमा भारती का समर्थन करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि शराबबंदी आज नहीं तो कल करनी ही होगी. सरकार मद्यपान के विरोध में अभियान चला रही है. विपक्ष पोलिटिकल स्टंटबाज़ी न करके यथार्थ पर काम करे तो अच्छा होगा. सिर्फ़ डंडे के दम पर काम नहीं होगा, शराब को लेकर सामाजिक चेतना भी ज़रूरी है.


एक भी नई दुकान नहीं खोली 

मंत्री मोहन यादव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में एक भी नई शराब दुकान नहीं खुलवाई है. उनके नेतृत्व में सरकार नशा मुक्ति अभियान चला रही है. युवाओं को नशे से दूर करने का प्रयास भी कर रही है.


उमा भारती नशा मुक्ति के लिए कर रही प्रयास

वहीं सीएम शिवराज उमा भारती के शराबबंदी वाले फैसले को लेकर कहा था कि हम अपनी शराब नीति भी ऐसी बनाएंगे कि संशोधन जहां आवश्यक होगा निश्चित तौर पर संशोधन करेंगे. जिसके कारण शराब और बाकी नशा से कैसे लोग दूर रह सके, उसके कारण लोगों को दिक्कत ना हो उस दिशा में भी हम गंभीर प्रयास करेंगे. शराब के अलावा और भी बाकी नशे है, जो काफी खतरनाक है. जो युवा पीढ़ी की जड़ों को खोखला कर रही हैं. उनके खिलाफ भी हमारा अभियान लगातार जारी रहेगा. 


उमा सामाजिक परिवर्तन का प्रयास कर रही

सीएम शिवराज ने कहा था कि हमारी बहन उमा भारती वह केवल राजनीतिक नेता नहीं, वह सामाजिक परिवर्तन के लिए भी लगातार प्रयास करती रहती हैं और लगातार वह नशा मुक्ति के लिए प्रयत्न रहती है. उनसे और समाज के बाकी लोगों से बात करके, कैसे नशे से दूर समाज रह सकता है. मध्य प्रदेश को हम कैसे नशे से बचा सकते हैं. इसके लिए लगातार प्रयास करते रहेंगे. भारत सरकार की जो अपेक्षा है, नशा मुक्ति की उस दिशा में भी हमारा लगातार प्रयास जारी रहेगा.














No comments