Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

चीन में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच आज स्वास्थ्य मंत्री Dr Mansukh Mandaviya लेंगे हाई लेवल बैठक

  चीन में इन दिनों कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने हाई लेवल की बैठक ...

 


चीन में इन दिनों कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने हाई लेवल की बैठक बुलाई है। अनुमान है कि चीन में अगले तीन महीनों के अंतराल में 60 प्रतिशत आबादी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में होगी।

कोरोना वायरस संक्रमण एक बार फिर से चीन में अपने पैर फैला रहा है। चीन में बढ़ते मामलों के कारण दुनिया भर में चिंता फैली हुई है। इसी बीच भारत सरकार में केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री मनसुख मंडाविया ने हाई लेवल बैठक बुलाई है। सरकार चीन के हालातों को देखकर पहले ही सतर्क हो गई है। केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया समीक्षा बैठक करेंगे।

माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रमुख स्वास्थ्य संस्थाओं के उच्च पदाधिकारी उपस्थित होंगे। इस बैठक से पहले 20 दिसंबर को स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग करने के निर्देश भी जारी कर दिए है। इससे ये पता चल सकेगा कि कोरोना का कोई नया वेरिएंट तो नहीं फैल रहा है। अगर नया वेरिएंट आता है तो जीनोम सीक्वेंसिंग के जरिए उसे ट्रैक किया जा सकता है। गौरतलब है कि चीन में कोरोना वायरस संक्रमण की पाबंदियों में कुछ ही समय पूर्व ढील दी गई थी जिसके बाद से संक्रमण काफी तेजी से यहां फैला था।

ये होंगे बैठक में उपस्थित
इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग से जुड़े बड़े पदाधिकारी शामिल होंगे। इसमें आयुष विभाग, स्वास्थ्य विभाग, फार्मास्यूटिकल्स, बायो तकनीक, ICMR के महानिदेशक राजीव बहर, नीती आयोग के सदस्य वी के पॉल, टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहाकार समूह के अध्यक्ष एन एल अरोड़ा व अन्य अधिकारी शामिल होंगे।

No comments