Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

चीन से तनाव के बीच PM मोदी का बड़ा बयान, बोले- बॉर्डर पर डंके की चोट पर हो रहा निर्माण

चीन (China) से जारी भारत की टेंशन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का बड़ा बयान सामने आया है. पीएम मोदी ने कहा कि बॉर्डर पर ...



चीन (China) से जारी भारत की टेंशन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का बड़ा बयान सामने आया है. पीएम मोदी ने कहा कि बॉर्डर पर आज डंके की चोट पर नई सड़कों, नए टनल, नए ब्रिज, नई रेलवे लाइन और नए एयर स्ट्रिप को बनाने का काम तेजी से हो रहा है. बॉर्डर पर स्थित जो गांव कभी वीरान थे, आज हम उनको वाइब्रेंट बनाने में लगे हुए हैं. लंबे वक्त तक देश के अंदर ये सोच रही थी कि बॉर्डर के क्षेत्र में विकास होगा तो कनेक्टटिविटी बढ़ेगी और दुश्मनों को फायदा होगा. पहले की सरकार की इसी तरह सोच की वजह से पूर्वोत्तर समेत भारत के सभी सीमावर्ती इलाकों में कनेक्टिविटी बेहतर नहीं हुई।


प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा बयान


पीएम मोदी ने कहा कि लंबे वक्त तक जिन पार्टियों की सरकारें रहीं, नॉर्थ ईस्ट के लिए उनकी डिवाइड सोच थी और हम लोग डिविजन को दूर करने का इरादा लेकर आए हैं. समुदाय अलग-अलग हों या फिर क्षेत्र, हम हर तरह के डिविजन को दूर कर रहे हैं. केंद्र सरकार आज स्पोर्ट्स को लेकर एक नई अप्रोच के संग आगे बढ़ रही है. इसका फायदा पूर्वोत्तर को हुआ है, पूर्वोत्तर के युवाओं को हुआ है. भारत की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी पूर्वोत्तर में है।


रुकावटों को दिखाया रेड कार्ड


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले 8 साल में पूर्वोत्तर के विकास से जुड़ी कई रुकावटों को हम लोगों ने रेड कार्ड दिखा दिया है. भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, भेदभाव, हिंसा, भटकाना, प्रोजेक्ट्स को लटकाना और वोट बैंक की राजनीति को बाहर करने के लिए हम ईमानदारी से कोशिश कर रहे हैं.


पूर्वोत्तर में किया कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन


उन्होंने मेघालय में आज कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया और कई का शिलान्यास भी किया. पीएम मोदी ने न्यू शिलॉन्ग टाउनशिप में आईआईएम शिलांग का भी उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री आज सुबह यहां पहुंचे थे. पहले वो स्टेट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित एनईसी के स्वर्ण जयंती समारोह में पहुंचे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा कई अन्य केंद्रीय मंत्री भी कार्यक्रम में उनके साथ दिखाई दिए।


No comments