Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

कलेक्टर ध्रुव ने एकलव्य विद्यालय का किया औचक निरीक्षण

         विकासखंड भरतपुर में गत दिवस आयोजित खण्ड स्तरीय निःशुल्क स्वास्थ शिविर में पहुंचे एमसीबी कलेक्टर  पीएस ध्रुव ने समस्त व्यवस्थाओं का ...

      



 विकासखंड भरतपुर में गत दिवस आयोजित खण्ड स्तरीय निःशुल्क स्वास्थ शिविर में पहुंचे एमसीबी कलेक्टर  पीएस ध्रुव ने समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लिया और इसके बाद उन्होंने एकलव्य आवासीय विद्यालय, जमथान का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर  ध्रुव ने सर्वप्रथम यहां बच्चों के लिए बनाए जा रहे भोजन की गुणवत्ता का परीक्षण किया। उन्होंने बच्चों के बीच कक्षा में पहुंचकर  कक्षा 8वीं में गणित विषय पढ़ा रही शिक्षिका कीर्ति सिंह से पढ़ाई के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने बच्चों से भी पढ़ाई संबंधित सवाल जवाब किये। उन्होंने बच्चों से विद्यालय में मिल रहे सुविधओं के बारे में भी जानकारी ली।बीते माह राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता में कांस्य पदक विजेता रही 7वीं की छात्रा कु0 अंसुधा और साथी खिलाडी कु0 सीता से मुलाकात की और उनकी पढ़ाई पर चर्चा की। उन्होंने खिलाड़ियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने कक्षा 6वीं में हिन्दी में व्याकरण पढ़ रहे बच्चों से संधि और समास के बारे में पुछा, फिर खुद ही चॉक और डस्टर लेकर बच्चों को संधि और समास पढ़ाना शुरू किया। उन्होंने बच्चों से लंबे समय तक चर्चा की और उनके शिक्षण स्तर का आकलन किया।

इसी बीच कुछ छात्र-छात्राओं ने कलेक्टर  ध्रुव से भी उनके बारे में पूछा जहां कलेक्टर ने बच्चों से अपना पूरा नाम, गांव का पता जैसी जानकारियां खुश होकर साझा की। संध्या समय में शिक्षकों द्वारा चलाई जा रही डाउट क्लास को देखकर कलेक्टर  ध्रुव ने खुशी व्यक्त की और शिक्षकों को बेहतर काम करने प्रोत्साहित किया। इस बीच कलेक्टर ने आवासीय परिसर और स्कूल में आवश्यक संधारण कराने संबंधित विभाग को निर्देशित किया। उन्होंने अधीक्षक  राम कुमार खुंटे एंव  नीरजा अहिरवार को बच्चों की अच्छे से देख रेख के लिए निर्देशित किया। उन्होंने विद्यालय की सुव्यवस्थित संचालन के लिए मण्डल संयोजक एंव विद्यालय परिवार को बधाई दी। निरीक्षण के दौरान एसडीएम भरतपुर  मूलचंद चोपड़ा एवं खण्ड स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

No comments