Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

रायपुर : मुख्यमंत्री बघेल को राजगीत ’अरपा पैरी के धार ..........’ की काष्ठ कृति भेंट

   मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल से आज छत्तीसगढ़ विधानसभा परिसर स्थित उनके कार्यालय कक्ष में बलौदाबाजार जिले के ग्राम पंचायत दतान के सरपंच  वेद प्र...

  


मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल से आज छत्तीसगढ़ विधानसभा परिसर स्थित उनके कार्यालय कक्ष में बलौदाबाजार जिले के ग्राम पंचायत दतान के सरपंच  वेद प्रकाश वर्मा ने सौजन्य मुलाकात की।  वर्मा ने मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ के राज गीत ’अरपा पैरी के धार........’  की काष्ठ कृति भेंट की। 

मुख्यमंत्री  बघेल को  वेद प्रकाश वर्मा ने बताया कि राजगीत की काष्ठ कृति राजधानी रायपुर निवासी हस्तशिल्प कलाकार  डागेश्वर वर्मा के द्वारा बनाई गई है। श्री वर्मा ने डॉ नरेंद्र देव वर्मा द्वारा रचित गीत अरपा पैरी के धार को राजगीत का दर्जा दिए जाने पर मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि राजगीत अरपा पैरी के धार में छत्तीसगढ़ का सांस्कृतिक वैभव अपने नैसर्गिक स्वरूप में प्रकट होता है। छत्तीसगढ़ की माटी की सुगंध से ओतप्रोत राजगीत में छत्तीसगढ़ की सुरम्य नदियों और पर्वतों के अनुपम भौगोलिक सौंदर्य और यहां के समृद्ध लोकजीवन को बड़ी ही खूबसूरती से दर्शाया गया है। जिसे सुनकर हर छत्तीसगढ़िया गर्व अनुभव करता है। इस अवसर पर गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू व कसडोल विधायक सुश्री शकुंतला साहू भी उपस्थित थे।

No comments