Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

रायपुर : मुख्यमंत्री से नई दिल्ली के कर्तव्य पथ पर प्रस्तुति दे चुके छत्तीसगढ़ के युवा पंथी नर्तक दल ने की मुलाकात

  मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल से आज शाम यहां उनके निवास कार्यालय में युवा पंथी नर्तक दल ‘छत्तीसगढ़ पीडी पंथी परिवार‘ के सदस्यों ने सौजन्य मुलाका...



 मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल से आज शाम यहां उनके निवास कार्यालय में युवा पंथी नर्तक दल ‘छत्तीसगढ़ पीडी पंथी परिवार‘ के सदस्यों ने सौजन्य मुलाकात की। मुख्यमंत्री श्री बघेल को पंथी नर्तक दल के सदस्यों ने बताया कि इस वर्ष गणतंत्र दिवस के अवसर पर उन्होंने देश की राजधानी नई दिल्ली में कर्तव्य पथ पर अपनी कला का प्रदर्शन किया। वे विगत 13 वर्षों से पंथी नृत्य की प्रस्तुति दे रहे हैं। इस वर्ष उन्होंने ‘वंदे भारतम् नृत्य उत्सव-2023‘ के अंतिम चरण में कर्तव्य पथ पर देश के सभी राज्यों से आए लोक नृत्य कलाकारों के साथ छत्तीसगढ़ के पंथी नृत्य की प्रस्तुति दी, जिसे वहां काफी सराहना मिली।

मुख्यमंत्री  बघेल को युवा पंथी कलाकारों ने बताया कि वे गुरु बाबा घासीदास के संदेश ‘मनखे मनखे एक समान‘ को पंथी नृत्य के माध्यम से देश-विदेश तक ले जाना चाहते हैं। अभी पर वे कई राज्यों में पंथी नृत्य प्रस्तुत कर चुके हैं तथा उन्होंने अखिल भारतीय स्तर पर पुरस्कार भी हासिल किया है। मुख्यमंत्री ने युवा पंथी नर्तक दल के कलाकारों को बधाई एवं शुभकामना देते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। मुख्यमंत्री ने उन्हें पूरी लगन व समर्पण से राज्य के मनमोहक लोक नृत्य पंथी की कला साधना में रत रहते हुए छत्तीसगढ़ का नाम ऊंचा करने प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर पंथी नर्तक दल में  पूनदास जोशी,  मनोज देवांगन,  मनोज केसकर,  फलेन भास्कर,  पीतांबर जांगड़े,  अलका सिंह,  विशाला सिंह,  अन्नू चंद्रवंशी, सुश्री मोनिका महिलांगे,  हीरा बंजारे,  महेश डाहीरे,  सोमेश कुर्रे व  उत्तरा साहू शामिल रहे।

No comments