Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

बेमेतरा : आगामी विधानसभा निर्वाचन के मद्देनजर कार्यक्रम आयोजित कर मतदान के प्रति आमजनों को किया जा रहा है जागरूक

  बेमेतरा, 18 जुलाई 2023 बेमेतरा जिले में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रमए (स्वीप) कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को ईव...

 

बेमेतरा, 18 जुलाई 2023

बेमेतरा जिले में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रमए (स्वीप) कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को ईवीएम मशीन लगाकर इसके उपयोग के बारे में विस्तार से जानकारी दी जा रही है। इसी क्रम में आज जिला मुख्यालय बेमेतरा (कलेक्टोरेट) में आए आम नागरिकों को भी ईवीएम वीवीपेट से मतदान करने की प्रक्रिया के बारे में बताया गया।
  इसी तरह जिले के विकासखंड नवागढ़ अनुविभागीय कार्यालय (रा.) में आज मंगलवार को ईवीएम वीवीपैट से मतदान करने की प्रक्रिया के बारे में ग्रामीणों को बताया गया। ग्रामीणों ने भी मशीन से मतदान करने की प्रक्रिया में काफी रुचि दिखाई। उन्होंने बताया कि चुनाव पारदर्शिता और इलेक्ट्रॉनिक ईवीएम मशीन के द्वारा किए जाने वाले वोट (मत) के बारे में बताकर ग्रामीणों को जागरूक किया गया।
    इस प्रदर्शन में दर्जनों लोगों ने ईवीएम मशीन पर डमी वोट डाले और उनका वोट किस तरह, किस प्रत्याशी को गया, यह भी उन्होंने देखा। स्वीप कार्यक्रम के तहत नये मतदाताओं को विभिन्न मंच पर सभी मतदान केंद्रों में मतदान की शपथ दिलाई जा रही है और मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया जा रहा है। स्कूली छात्र अपने अभिभावकों को भी मतदान के लिए प्रेरित करने का काम कर रहे है। बूथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) पर्यवेक्षकों को भी निर्वाचन मतदाता संबंधी मास्टर ट्रेनरों द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्हें भी मतदान की शपथ दिलाई जा रही है।

No comments