Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

रायपुर : राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन के निर्देश पर राजभवन में सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाया जाएगा

रायपुर 04 जुलाई 2023  आज अंतरराष्ट्रीय प्लास्टिक बैग मुक्त दिवस के अवसर पर राज्यपाल  विश्व भूषण हरिचंदन ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजभ...


रायपुर 04 जुलाई 2023

 आज अंतरराष्ट्रीय प्लास्टिक बैग मुक्त दिवस के अवसर पर राज्यपाल  विश्व भूषण हरिचंदन ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजभवन में सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाए ।राजभवन में उपयोग होने वाली किसी भी सामग्री के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक के स्थान पर कपड़े के थैले या जूट के थैले  इस्तेमाल किए जाएं।

 उन्होंने कहा कि आज विश्व के सामने प्लास्टिक से हो रहा प्रदूषण सबसे बड़ी चुनौती है ।हम सबको सक्रिय रूप से इस इसका उपयोग कम  करने और प्लास्टिक प्रदूषण को कम करने के लिए हम सबको अपना माइंड सेट बदलना होगा और जब भी बाजार जाएं तो अपने साथ कपड़े का या जूट का थैला अवश्य ले जाएं । प्रकृति हम सबका संरक्षण करती है अतः प्रकृति को बचाए रखने के लिए छोटेछोटे कदम आवश्यक हैं।

राज्यपाल ने प्रदेश वासियों सहित देशवासियों से अपील की है कि  आज से सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं  करने का प्रण  लें और इस धरती को और बेहतर बनाने के लिए एकजुट होकर प्रयास करें। हरिचंदन ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजभवन में सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाए ।राजभवन में उपयोग होने वाली किसी भी सामग्री के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक के स्थान पर कपड़े के थैले या जूट के थैले  इस्तेमाल किए जाएं।

 उन्होंने कहा कि आज विश्व के सामने प्लास्टिक से हो रहा प्रदूषण सबसे बड़ी चुनौती है। हम सबको सक्रिय रूप से इस इसका उपयोग कम  करने और प्लास्टिक प्रदूषण को कम करने के लिए हम सबको अपना माइंड सेट बदलना होगा और जब भी बाजार जाएं तो अपने साथ कपड़े का या जूट का थैला अवश्य ले जाएं । प्रकृति हम सबका संरक्षण करती है अतः प्रकृति को बचाए रखने के लिए छोटेछोटे कदम आवश्यक हैं।

राज्यपाल ने प्रदेश वासियों सहित देशवासियों से अपील की है कि  आज से सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं  करने का प्रण  लें और इस धरती को और बेहतर बनाने के लिए एकजुट होकर प्रयास करें।


No comments