Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा की विशेष पहल पर रोजगार मेला सप्ताह का हो रहा आयोजन

  रायगढ़, 27 जुलाई 2023 रोजगार मेला सप्ताह के दौरान 26 जुलाई को तीसरे दिन फिर से 50 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए। इससे पहले आयोजित रोजगार ...

 रायगढ़, 27 जुलाई 2023

रोजगार मेला सप्ताह के दौरान 26 जुलाई को तीसरे दिन फिर से 50 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए। इससे पहले आयोजित रोजगार मेलो में बड़ी संख्या में स्थानीय युवाओं को निजी क्षेत्र के उद्योगों में नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं। रोजगार प्राप्त करने के लिए इंटरव्यू देने आए युवाओं के चेहरे पर एक अलग खुशी नजर आ रही है। क्योंकि उनकी योग्यता एवं रूचि अनुसार यहां जॉब प्राप्त हो रही है। रोजगार मेले में शामिल हुए अभ्यर्थियों ने जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की।
        रोजगार मेला सप्ताह स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा की एक विशेष पहल है। रोजगार मेला सप्ताह के माध्यम से जिला प्रशासन द्वारा लगातार जिले के शिक्षित युवाओं को स्थानीय उद्योगों में अधिक से अधिक नौकरी देने के उद्देश्य के साथ कार्य किया जा रहा है। यह सिलसिला यहां यूं ही नहीं रूका जिला मुख्यालय के साथ जिले के अन्य ब्लाक में भी रोजगार मेले का आयोजन किया गया और वहां के युवाओं को वहीं मौके पर उनकी योग्यतानुसार विभिन्न क्षेत्र के उद्योगों में नौकरियां प्राप्त हुई।
          जिला रोजगार अधिकारी रामजीत राम ने बताया कि जिला प्रशासन की पहल से रोजगार मितान पोर्टल में पंजीकृत आवेदकों के लिए 28 जुलाई 2023 तक जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र रायगढ़ में रोजगार मेला सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। जिसके लिए जिले के विभिन्न कंपनियों से उनकी रिक्तियों की जानकारी लेकर विस्तृत कार्ययोजना बनायी गयी। आवेदकों की सुविधा अनुसार  विभिन्न श्रेणियों की जॉब में भर्ती के लिए अलग-अलग दिन निर्धारित किए गए है।
          विकास खंड पुसौर के ग्राम-टिनमिनी निवासी राकेश भोयर ने बताया कि वॉट्सअप ग्रुप के माध्यम से उन्हें रोजगार मेला की जानकारी मिली। वे कंप्यूटर ऑपरेटर, ऑफिस अस्सिटेंट के पद के लिए इंटरव्यू देने आए हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा अच्छा प्रयास हैं, जिसके माध्यम से एक जगह पर कई संस्थान उपस्थित हैं। इसी प्रकार विकास खंड सरिया के लुकापारा निवासी ने बताया कि इंटरनेट एवं रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल के माध्यम से रोजगार मेले की जानकारी मिली। उन्होंने बताया की वे माइक्रो फाइनेंस से संबंधित जॉब के लिए आए हैं। इसी प्रकार सरिया के शुभम स्वर्णकार ने भी युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने आयोजित रोजगार मेले की सराहना की। उन्होंने कहा कि रोजगार मेला से युवाओं को रोजगार ढूढने में मदद मिल रही हैं।
आज 27 जुलाई को इन पदों पर होगी भर्ती
रोजगार मेला सप्ताह के दौरान आज 27 जुलाई को गैर तकनीकी पदों पर भर्तियां की जायेंगी। रोजगार कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार सेफ इंटेलिजेन्स भिलाई में सिक्यूरिटी गार्ड (मेल), सिक्युरिटी सुपरवाईजर एवं लेबर के पद शामिल है।

No comments