Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

धमतरी : कलेक्टर ने गौठान में नियमित गोबर खरीदी, वर्मी तैयार करने के निर्देश दिए।

     धमतरी, 11 जुलाई 2023 कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने आज समय सीमा की बैठक लेकर विभिन्न विभागों के लंम्बित प्रकरणों की समीक्षा की और निर्देशित ...

 

  धमतरी, 11 जुलाई 2023

कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने आज समय सीमा की बैठक लेकर विभिन्न विभागों के लंम्बित प्रकरणों की समीक्षा की और निर्देशित किया कि राजस्व सहित जनहित के कार्यों से जुड़े हुए प्रकरणों में शीघ्रता से कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं और दिए गए निर्देशों का भी पालन सुनिश्चित करते हुए की गई कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर रघुवंशी ने जिले में आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए अभियान चलाने और जरूरतमंद पात्र परिवारों के आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए। उन्होंने स्कूलों में बच्चों का आयुष्मान कार्ड बनवाने शिविर लगाने के निर्देश दिए।
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने गौठान में नियमित गोबर खरीदी, वर्मी तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने राजीव गाँधी किसान न्याय योजना अंतर्गत किसानों के सत्यापन और पात्रतानुसार लाभान्वित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने शासन की फ्लैगशिप योजना एवं वर्मी कम्पोस्ट के भंडारण तथा वितरण की जानकारी लेते हुए कहा कि ग्रामीण औद्योगिक पार्क शासन की अत्यंत महत्वपूर्ण योजना है, जो ग्रामीण अर्थव्यवस्था की दशा और दिशा बदलने वाली है। उन्होंने ग्रामीण औद्योगिक पार्क में तैयार उत्पाद की बिक्री के लिए एकरूपता दिखाते हुए समन्वय के साथ कार्य करने पर जोर दिया। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रोक्तिमा यादव, अपर कलेक्टर चन्द्रकांत कौशिक, संयुक्त कलेक्टर ऋषिकेश तिवारी, एसडीएम धमतरी डॉ.विभोर अग्रवाल, एसडीएम कुरूद  सोनाल डेविड सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर  रघुवंशी ने 17 जुलाई से प्रारंभ होने वाले छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक की तैयारी और आवश्यक प्रपत्र में जानकारी दर्ज करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले में स्कूली विद्यार्थियों के बनाए जा रहे जाति प्रमाणपत्र की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई और निर्देशित किया कि क्लस्टर स्तर पर शिविर का आयोजन कर जाति प्रमाण पत्र बनाएं और विद्यार्थियों को प्रदान किया जाएं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्वाचन संबंधी कार्यों का संपादन निश्चित समय सीमा में गंभीरता एवं प्राथमिकता से किया जाए।

No comments