Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

बेमेतरा : ग्राम सभा में सदस्यों द्वारा मतदाता बनने एवं मतदान करने का संकल्प लिया गया

    बेमेतरा|  छत्तीसगढ़ पंचायत राज अधिनियम 1993 की धारा 6 के अंतर्गत प्रत्येक तीन माह में ग्रामसभा का आयोजन किया जाना है। इसके परिपालन में जि...

  


बेमेतरा| छत्तीसगढ़ पंचायत राज अधिनियम 1993 की धारा 6 के अंतर्गत प्रत्येक तीन माह में ग्रामसभा का आयोजन किया जाना है। इसके परिपालन में जिले के सभी ग्राम पंचायत मुख्यालय तथा उनके आश्रित ग्रामों में आज रविवार 20 अगस्त से ग्राम सभा आयोजन शुरू हो गया है ।जिन्होंने आज ग्राम सभा नहीं कि वे अगले दिन करेंगे।ग्राम सभा का आयोजन आगामी एक हफ़्ते 26 अगस्त तक रहेगा। 

 एसडीएम उमाकान्त बंधे की मौजूदगी में बेमेतरा ज़िले के नावगढ़ तहसील की ग्राम पंचायत गोढ़ी कला एवं ग्राम पंचायत कंवराकापा आज रविवार 20 अगस्त 2023 को ग्राम सभा में सदस्यों द्वारा मतदाता बनने एवं मतदान करने का संकल्प लिया गया। मतदान केन्द्रों में इसके लिए विशेष शिविर का आयोजन किया गया। 


  कलेक्टर पदुम सिंह एल्मा ने द्वारा ग्रामसभा का आयोजन के लिए जनपद पंचायत के सीईओ को अपने स्तर से पीठासीन अधिकारी नियुक्त करने तथा समय-सारिणी बनाकर ग्रामसभा की तिथि निर्धारित करने के लिए कहा है। उन्होंने कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार कराते हुए ग्रामसभा आयोजन की जानकारी देने कहा है। उन्होंने कहा कि ग्राम सभा में सदस्यों द्वारा सदस्यों द्वारा मतदाता बनने एवं मतदान करने का संकल्प लेंगे। अपने क्षेत्र के 18 वर्ष या इससे अधिक आयु वर्ग प्रत्येक नागरिक का नाम जुड़वायें जाने के लिए जागरूक करें। निर्वाचन आयोग द्वारा संकल्प पत्र अनुसार संकल्प लें।

No comments