Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

मतदाता जागरूकता अभियान : रायपुर के डॉ. राधाबाई महाविद्यालय में नए मतदाताओं का किया गया सम्मान

  रायपुर|  स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत डॉ. राधाबाई शासकीय नवीन कन्या महाविद्यालय, रायपुर में मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया ग...

 


रायपुर| स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत डॉ. राधाबाई शासकीय नवीन कन्या महाविद्यालय, रायपुर में मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। साथ ही महाविद्यालय से मतदाता सूची में जुड़े हुए नवीन मतदाताओं को रिबन पहना कर सम्मान किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी एच. के. जोशी उपस्थित थे। उन्होंने छात्राओं को मतदान का महत्व बताते हुए मतदान करने की अपील की।

कार्यक्रम में बताया गया कि महाविद्यालय में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम नवंबर-दिसंबर 2022 प्रथम चरण में 493 छात्रों ने ऑनलाइन एप में अप्लाई किए थे, उनमें से 203 छात्रों के इपिक कार्ड घर तक पहुंच गए हैं। ऐसे मतदाताओं का मतदाता बंधन बांधकर सम्मान किया गया। वहां छात्राओं के लिए रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में विजयी छात्राओं को सर्टिफिकेट भी प्रदान किया गया। सहायक अध्यापक श्रीमती चंचल चतुर्वेदी ने एनएसएस और यूथ रेडक्रास के स्वयंसेवकों को मतदान का महत्व बताया।  

 इसी क्रम में मतदान की अनिवार्यता एवं महत्व को समझाते हुए छात्राओं को मतदान हेतु शपथ भी दिलवाई गई। इस अवसर पर जिला परियोजना अधिकारी, डॉ. कामिनी बावनकर ,सहायक जिला परियोजना अधिकारी डॉ. चुन्नीलाल शर्मा उपस्थित रहे थे।


No comments