Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

गरियाबंद : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिले के नवगठित अनुविभाग छुरा और तहसील फिंगेश्वर का किया वर्चुअल लोकार्पण

  गरियाबंद|  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज महासमुंद में आयोजित कार्यक्रम में जिले के नवगठित अनुविभाग छुरा और तहसील फिंगेश्वर का वर्चुअल लोकार...

 

गरियाबंद| मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज महासमुंद में आयोजित कार्यक्रम में जिले के नवगठित अनुविभाग छुरा और तहसील फिंगेश्वर का वर्चुअल लोकार्पण किया। साथ ही जिले के हितग्राहियों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, राजीव युवा मितान क्लब, राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना एवं मुख्यमंत्री परब सम्मान निधि योजना गैर अनुसूचित क्षेत्र अंतर्गत राशि का वितरण किया। जिले में नए अनुविभाग और तहसील शुरू होने से क्षेत्र के लोगों को राजस्व संबंधित कार्यों में सहूलियत होगी। साथ ही क्षेत्र के लोगों को राजस्व कार्यों के लिए अधिक दूरी भी तय नहीं करनी पड़ेगी। नवगठित छुरा अनुविभाग अंतर्गत 36 पटवारी हल्के के 169 गांव शामिल है। 

इसी प्रकार तहसील फिंगेश्वर के अंतर्गत 35 ग्राम पंचायतों के 56 गांव शामिल है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज हम पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती  मना रहे है और इस अवसर पर न्याय योजनाओं की राशि वितरित की गई है और नवीन राजस्व कार्यालयों का शुभारंभ किया गया है। आज छत्तीसगढ़ के किसान, मजदूर, गरीब और गौपालकों को 2055.60 करोड़ की राशि सीधे उनके खाते में भेजी गई है। उन्होंने कहा कि राज्य के हर वर्ग छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित हो रहे हैं। 

वर्चुअल माध्यम से जिला स्तरीय लोकार्पण कार्यक्रम कलेक्ट्रेट कार्यालय के वीसी कक्ष में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष स्मृति ठाकुर, कलेक्टर आकाश छिकारा, जिला पंचायत सीईओ रीता यादव, अपर कलेक्टर अविनाश भोई, एसडीएम छुरा भूपेंद्र साहू, डिप्टी कलेक्टर टीआर देवांगन सहित जनपद पंचायत अध्यक्ष फिंगेश्वर श्रीमती पुष्पा साहू एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण शामिल रहे।

No comments