Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

हेलो जिंदगी नशा के विरुद्ध अभियान के समर्थन में गुरुकुल महिला महाविद्यालय की छात्राएं

गुरुकुल महिला महाविद्यालय ,कालीबाड़ी रायपुर में आज दिनांक 22/08/23 को आइक्यूएसी एवं राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वाधान में नशे के विरुद्ध...


गुरुकुल महिला महाविद्यालय ,कालीबाड़ी रायपुर में आज दिनांक 22/08/23 को आइक्यूएसी एवं राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वाधान में नशे के विरुद्ध जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम की जानकारी रात्रि लहरी प्रोग्राम ऑफिसर ने दी ,जिसमें रायपुर पुलिस ने हेलो जिंदगी  नशे के विरुद्ध जागरूकता अभियान चलाया जिसमे मुख्य वक्ता डीएसपी ललिता मेहर ,दिव्या शर्मा, व उनकी टीम उपस्थिति रही कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती जी के तस्वीर पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन करके हुई तत्पश्चात पौधों से उनका स्वागत व अभिनंदन किया गया। 

डीएसपी ललित मेहर ने अपने उद्बोधन में  सर्वप्रथम हैलो जिंदगी नशे को छोड़ो जिंदगी से नाता जोड़ो स्लोगन के साथ यह कार्यक्रम चालू किया और कहा की आज के युवा कल के भविष्य  है हमारे युवा यदि इस नशे की लत में पढ़ जाए तो निः संदेह कल हमारा खराब हो जाएगा साथ ही युवा को विभिन्न प्रकार के नशे से दूर रहना व इसके क्या क्या दुष्परिणाम हो सकते है और नशे से दूर रहने के उपाय बताए। शासी निकाय के  अध्यक्ष श्री अजय तिवारी जी ने महाविद्यालय के छात्रों को इस नशे से दूर रहने की बात कही और कहा आप  पहले अपने को जागरूक करो फिर ,अपने आस पास के लोगो को जागरूक करे। राष्ट्रीय सेवा योजना की टीम ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से छात्राओं को जागरूक करते हुए संदेश दिया आइए हम सब मिलकर यह शपथ लेते हैं की हम अपने आसपास नशा नहीं करने देंगे यह केवल रायपुर पुलिस की जिम्मेदारी  नहीं हम सब की जिमेदारी है  कार्यक्रम में मनदीप सिंह, ऋषि वासवानी, रंजन नाग, प्रिय सिंह, कमल किशोर वर्मा, मयंक श्रीवास्तव, सुनीता चंसोरिया, महाविद्यालय के प्राध्यापक व छ्त्राये उपस्थिति रही। प्राचार्य डॉ संध्या गुप्ता जी  के मार्गदर्शन में कार्यक्रम संचालित हुआ  मंच संचालन डॉ अंकिता जी ने किया।

No comments