Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

इस दिन खाते में आएगी महतारी वंदन की दूसरी किश्त, चेक करना न भूलें...

रायपुर । राज्य सरकार ने महिलाओं को महतारी वंदन योजना की पहली किस्त तो दे दी है। अब दूसरी किस्त देने का समय आ रहा है। प्रदेश सरकार ने दूसरी क...

रायपुर । राज्य सरकार ने महिलाओं को महतारी वंदन योजना की पहली किस्त तो दे दी है। अब दूसरी किस्त देने का समय आ रहा है। प्रदेश सरकार ने दूसरी किस्त 1 अप्रैल को देने का ऐलान किया था। लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकता है। यानी 1 अप्रैल को महिलाओं के खाते में पैसा नहीं आने वाला है। इसका कारण वितीय वर्ष बताया जा रहा है। इसलिए महिलाओं को 1 नहीं, 2 या 3 तारीख को पैसा मिल जाएगा।

बता दें, वितीय वर्ष खत्म होने वाला है। इसी के चलते 1 अप्रैल 2024 को छुट्टी रहने वाली है। इसी वजह से दूसरी किस्त 2 या 3 अप्रैल कर दी गई है।

महतारी वंदन योजना के तहत् हर महीने शादीशुदा महिलाओं को सरकार की ओर से पैसा दिया जाता है। हर महीने 1000-1000 रुपए पात्र महिलाओं के खाते में डीबीटी के माध्यम से डाले जाते हैं। इस तरह सालाना 12 हज़ार रुपए दिए जाते हैं। इस योजना के तहत् पहली क़िस्त की राशि 10 मार्च को महिलाओं के खाते में डाला गया था। अब दूसरी किस्त की राशि 2 या 3 अप्रैल को महिलाओं के खाते में सीएम विष्णु देव साय की तरफ से डालने की बातचीत की जा रही है।


No comments