Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के नामांकन दाखिले और प्रचार-प्रसार पर रोक लगाने की मांग

  रायपुर। भाजपा के सांसद सुनील सोनी ने बस्तर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के नामांकन दाखिले और प्रचार-प्रासार पर रोक लगान...

 

रायपुर। भाजपा के सांसद सुनील सोनी ने बस्तर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के नामांकन दाखिले और प्रचार-प्रासार पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले से मुलाकात कर एक पत्र सौंपा है, जिसमें कहा गया है कि 24 मार्च को जगदलपुर के दंतेश्वरी मंदिर के सामने होलिका दहन कार्यक्रम के दौरान लखमा ने सहयोगियों के साथ मतदाताओं को पैसे बांटे हैं।

कुछ लोगों ने इसकी तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित भी किया है। प्रत्यक्षदर्शियों और भाजपा नेताओं की ओर से जिला निर्वाचन अधिकारी से इसकी शिकायत की गई है, जिसके उपरांत जगदलपुर थाने में लखमा के विरूद्ध अपराध दर्ज किया गया है। जमानती धाराओं के तहत अपराध दर्ज होने की वजह से लखमा और उनके सहयोगियों के भ्रष्ट आचारण में कोई सुधार नहीं हुआ है।

कांग्रेस प्रत्याशी लखमा के विरुद्ध अपराधों के प्रत्यक्ष साक्ष्य उपलब्ध हैं। इस स्थिति में उनके नामांकन पत्र दाखिल करने में रोक लगाई जानी चाहिए, जिससे निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित किए जा सकें। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र सौंपने के दौरान अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विकास मरकाम, न्यायिक मामले व निर्वाचन आयोग संपर्क समिति के प्रदेश संयोजक डा. विजयशंकर मिश्रा और सह-संयोजक मोहनलाल पवार भी मौजूद थे।

भाजपा सांसद सोनी की ओर से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मतदाता सूची में से फर्जी नामों को विलोपित करने की मांग की गई है। सांसद ने पत्र में कहा है कि मतदाता सूची में फर्जी नाम के जुड़े होने की शिकायत रेंगाखार वन क्षेत्र में सिवनी खुर्द तथा सरसपुरलोहारा थाना क्षेत्र कवर्धा में की गई थी। पुलिस के अपराध दर्ज कर जांच करने में शिकायत सही पाई गई थी। मतदाता सूची से फर्जी नामें को विलोपित कर संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

No comments