Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

500 रुपए में गैस सिलेंडर इस महीने से देगी सरकार

  रायपुर। छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार का दावा हैं कि उन्होंने अपने घोषणा पत्र यानि मोदी की गारंटी के ज्यादातर वादों को पूरा कर दिया हैं।...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार का दावा हैं कि उन्होंने अपने घोषणा पत्र यानि मोदी की गारंटी के ज्यादातर वादों को पूरा कर दिया हैं। इनमें 18 लाख प्रधानमंत्री आवास को स्वीकृति दी हैं। किसानों को बोनस, 3100 सौ रूपये में धान खरीदी और महतारी वंदन योजना के तहत महिलाओं को एक-एक हजार रुपये दिए जाने का फैसला शामिल हैं। इसी तरह लोक सेवा आयोग परीक्षा में गड़बड़ी की सीबीआई जांच का भी ऐलान सरकार की तरफ से कर दिया गया हैं। अपने वादों और उन्हें पूरा करने को लेकर पूरे भाजपा खेमें में ख़ासा उत्साह हैं।

इन सबके बीच अब प्रदेश भर की महिलाओं को एक अहम वादें के पूरा होने का इंतज़ार हैं। वह हैं 500 रूपये में गैस सिलेंडर। दरअसल मोदी की गारंटी में यह वादा भी शामिल रहा हैं कि सरकार की तरफ से प्रदेश की पात्र महिलाओं को रियायती दर पर घरेलू गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा। इसी वादे को लेकर सीएम विष्णुदेव साय ने बड़ी बात कही हैं। मुख्यमंत्री साय ने कहा हैं कि उन्हें सभी वादे याद हैं। ज्यादातर पूरे हो चुके हैं। जहाँ तक गैस सिलेंडर का सवाल हैं तो लोकसभा चुनाव के बाद यह वादा भी पूरा किया जाएगा। इस तरह महतारी वंदन योजना की राशि के बाद एक बार फिर से सस्ते गैस सिलेंडर के तौर पर चुनाव के बाद प्रदेश भर की महिलाओं को बड़ी सौगात मिलने की पूरी संभावना हैं।


No comments