Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

लोहा बाजार में सटोरियों का खेल, माहभर में 7000 महंगा

रायपुर। लोहा बाजार में सटोरियों का खेल जबरदस्त बना हुआ है। एसएमएस के जरिये इनके द्वारा कीमतों में बढ़ोतरी व कमी जा रही है। इसके चलते लोहा बा...


रायपुर। लोहा बाजार में सटोरियों का खेल जबरदस्त बना हुआ है। एसएमएस के जरिये इनके द्वारा कीमतों में बढ़ोतरी व कमी जा रही है। इसके चलते लोहा बाजार में माहभर के अंदर ही 7000 रुपये प्रति टन की बढ़ोतरी हो गई है। फैक्ट्रियों में सरिया इन दिनों 57000 रुपये प्रति टन तथा रिटेल में 60000 रुपये प्रति टन बिक रही है।

क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में इनकी कीमतों में और बढ़ोतरी की संभावना बनी हुई है। बाजार सूत्रों का कहना है कि सटोरिये अपनी सुविधानुसार एसएमएस के जरिये कीमतों में बढ़ोतरी व कमी कर रहे है। इसे देखते हुए स्थानीय उद्योगपतियों द्वारा भी एक दूसरे से कहा जा रहा है कि वे अपनी आवश्यकतानुसार ही माल खरीदें, नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। मालूम हो कि माह भर पहले 20 मार्च को सरिया रिटेल में 53000 रुपये प्रति बिक रही थी। उद्योगपतियों का कहना है कि कीमतों में काफी गिरावट आ गई थी और उद्योगों को इससे नुकसान भी उठाना पड़ रहा था।

सरिया की कीमतों में जहां बढ़ोतरी हो गई है। वहीं सीमेंट की कीमतों में स्थिरता बनी हुई है। सीमेंट कंपनियों द्वारा पांच अप्रैल से कीमतों में बढ़ोतरी की तैयारी थी,लेकिन बाजार ने बिल्कुल भी सपोर्ट नहीं किया। क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि बाजार में मांग नहीं है और ऐसे में कीमतों में बढ़ोतरी का सवाल नहीं उठता। रिटेल में सीमेंट इन दिनों 280 से 300 रुपये प्रति बैग बिक रही है।

No comments