Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

लोगों की प्यास बुझाने सामाजिक कार्यकर्ताओं ने प्याऊ केंद्र का शुभारंभ किया

बिलाईगढ़ । नवरात्रि आज से शुरू हो गई है। इस अवसर पर जहां पूरा भारत भक्ति-भावना और पूजा अर्चना में डूबा है तो वही दूसरी ओर स्काउट-गाईड,रोवर-रे...

बिलाईगढ़ । नवरात्रि आज से शुरू हो गई है। इस अवसर पर जहां पूरा भारत भक्ति-भावना और पूजा अर्चना में डूबा है तो वही दूसरी ओर स्काउट-गाईड,रोवर-रेंजर, गाईडर और शिक्षक-शिक्षिकाओं सहित सामाजिक कार्यकर्ताओं व शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने मानव हित को ध्यान में रखते हुए प्याऊ घर का शुभारंभ किया।

दरसल आज के परिवेश में मुख्य चौक -चौराहों सहित सार्वजनिक स्थलों पर भीषण गर्मी के चलते आम लोंगों की प्यास बुझाने प्याऊ घर देखने को नहीं मिलते हैं। ऐसे में मानवता की मिसाल नगर पंचायत भटगांव में देखने को मिला। जहाँ स्काउट-गाईड संस्थान व स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ताओं व शिक्षा विभाग द्वारा पहल करते हुये भारतीय स्टेंट बैंक के पास प्याऊ केंद्र खोला गया। इस मौके पर सम्बन्धित विभाग के पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने रिबन काटकर प्याऊ केंद्र का शुभारंभ किया गया। साथ ही साथ राहगीरों व कामकाजी व्यक्तियों को नींबू पानी का शरबत पिलाकर उनकी प्यास बुझाई।

वहीं जिला सचिव दीपक पांडे व प्रदीप देवांगन सहित शिक्षा अधिकारी एस. एन. साहू ने कहाकि भीषण गर्मी को ध्यान में रखकर  आम लोंगों  व राहगीरों की प्यास बुझाने प्याऊ केंद्र खोला गया है। शिक्षाधिकारी  साहू ने आगे बताया कि जिले के भटगांव, बिलाईगढ़ , सरसींवा और गाताडीह जैसे चार स्थलों का चयनित कर नवरात्रि के प्रथम दिन प्याऊ शुभारंभ किया गया हैं।


No comments