Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

7 मई को होगा 168 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

रायपुर। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए सात मई को मतदान होगा। सोमवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहब कंगाले ने मीडिया से बातचीत ...

रायपुर। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए सात मई को मतदान होगा। सोमवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहब कंगाले ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, 7 लोकसभा सीटों पर चुनाव की तैयारी पूरी हो चुकी है। निष्पक्ष और शांति पूर्ण चुनाव के लिए चुनाव आयोग प्रतिबद्ध है।

उन्होंने आगे कहा कि, 7 लोकसभा सीटों पर कुल 15701 मतदान केंद्र बनाये गए हैं। वहीं कुल 168 प्रत्याशी मैदान में हैं। सभी 58 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक मतदान होगा। जहां कुल मतदाताओं की संख्या 1,39,01,285 है। वहीं 1072 क्रिटिकल मतदान केंद्र हैं। साथ ही संवेदनशील मतदान केंद्रों में सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किये गए हैं।

आपको बता दें कि, लोकसभा चुनाव का चुनावी शोर गुल मतदान समाप्ति के 48 घंटे पहले पांच मई की शाम छह बजे से थम गया है। अब चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार या राजनीतिक दल अपने चुनावी प्रचार के लिए न तो जुलूस एवं आम सभाएं आयोजित कर सकेंगे और न ही लाउड स्पीकर का उपयोग कर सकेंगे। इन 48 घंटों के दौरान उम्मीदवार केवल घर-घर जाकर ही मतदाताओं से संपर्क कर सकेंगे। निर्वाचन आयोग के निर्देशों के मुताबिक मतदान के बंद होने के ठीक पूर्व के 48 घंटों के दौरान सार्वजनिक सभाओं, लाउड स्पीकर और जुलूस पर प्रतिबंध रहेगा।

No comments