Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

अगले तीन दिनों तक तेज गर्मी से राहत, छत्तीसगढ़ में रायपुर समेत कई जिलों में बारिश के आसार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अगले तीन दिनों तक तेज गर्मी से राहत रहेगी। तेज अंधड़, बारिश और बादलों के कारण दिन का तापमान कम रहेगा। बस्तर संभाग के ज...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अगले तीन दिनों तक तेज गर्मी से राहत रहेगी। तेज अंधड़, बारिश और बादलों के कारण दिन का तापमान कम रहेगा। बस्तर संभाग के ज्यादातर जिलों में बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी। रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में आज भी गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी के आसार हैं।

प्रदेश में समुद्र की ओर से बड़ी मात्रा में नमी आ रही है। नमी के कारण ही शाम और रात में तेज हवा के साथ कहीं-कहीं अच्छी बारिश भी हो रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान कवर्धा में सबसे ज्यादा 50 मिमी बारिश दर्ज की गई। माना और राजनांदगांव में करीब 10-10 मिमी बारिश हुई। बाकी स्थानों पर भी हल्की वर्षा रिकॉर्ड की गई।

गुरुवार को दिन में जगदलपुर और आसपास हल्की बारिश हुई। अगले 24 घंटे के तापमान में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। सबसे अधिक तापमान 42.6 दुर्ग में और सबसे कम न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में 23 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक आज सरगुजा, बलरामपुर, कोरबा, रायपुर, गरियाबंद, राजनांदगांव, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर जिले में में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है।

मौसम विज्ञानी डॉ गायत्री वाणी कांचि ने बताया कि दक्षिण-पूर्व राजस्थान और आसपास एक चक्रवात बना हुआ है। इससे शुरू होकर मध्यप्रदेश से झारखंड तक एक द्रोणिका है। इसी तरह राजस्थान के ऊपर चक्रवात से दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश और मध्य महाराष्ट्र होते हुए मराठवाड़ा तक एक उत्तर-दक्षिण द्रोणिका बनी हुई है। इस सिस्टम से प्रदेश में नमी आती रहेगी।

No comments