Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

नांदगांव को पुन: खेल जोन का दर्जा दिलाने की मांग

  राजनांदगांव। जिले के व्यायाम शिक्षकों के एक प्रतिनिधि मंडल ने पूर्व सांसद मधुसूदन यादव से मुलाकात कर नांदगांव को पुन: खेल जोन का दर्जा दिल...

 

राजनांदगांव। जिले के व्यायाम शिक्षकों के एक प्रतिनिधि मंडल ने पूर्व सांसद मधुसूदन यादव से मुलाकात कर नांदगांव को पुन: खेल जोन का दर्जा दिलाने की मांग रखी। प्रतिनिधि मंडल में जिला खेल अधिकारी उषा चैटर्जी समेत शैलेन्द्र तिवारी, अनुराज श्रीवास्तव, भानुप्रताप सिंह, उमेश वैष्णव, संतोष देशमुख, विनीत रंजन, अजय रामटेके एवं चंद्रेश साहू शामिल थे।

प्रतिनिधि मंडल ने पूर्व सांसद को अवगत कराया कि 2019 तक राजनांदगांव को खेल जोन का दर्जा प्राप्त था, किन्तु प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद कांग्रेस शासन में राजनांदगांव खेल जोन को दुर्ग खेल जोन में संविलियन कर दिया गया था। इसके परिणामत: राजनंादगांव जिले की खेल प्रतिभाओं को तभी से अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का पर्याप्त सुअवसर प्राप्त नहीं हो पा रहा है।

जिले की खेल प्रतिभाओं के हित में इस समस्या के समाधान हेतु व्यायाम शिक्षकों ने भाजपा नेता मधुसूदन से इस विषय में शासन प्रशासन का ध्यानाकर्षण करते उचित समाधान की मांग की है। उनके द्वारा राजनांदगांव को पुन: खेल जोन के रूप में दर्जा दिलवाने और इस जोन अंतर्गत आसपास के चार जिला क्रमश: राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-चौकी, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई एवं बालोद जिला को शामिल कर खेल गतिविधियां संचालित किए जाने की मांग की है। पूर्व सांसद मधुसूदन ने व्यायाम शिक्षकों को आश्वस्त किया है कि क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं के सर्वांगीण विकास के लिए उनकी इस मांग को शासन-प्रशासन तक पहुंचाकर यथाशीघ्र इस दिशा में सकारात्मक पहल की जाएगी।

No comments