Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

सिंगल यूज प्लास्टिक पर लगे प्रतिबंध

  बिलासपुर। सिंगल यूज प्लास्टिक के गंभीर परिणाम को देखते हुए ही शासन स्तर पर इसके उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। लेकिन इसके बाद भी छोटे ...

 

बिलासपुर। सिंगल यूज प्लास्टिक के गंभीर परिणाम को देखते हुए ही शासन स्तर पर इसके उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। लेकिन इसके बाद भी छोटे से लेकर बड़े दुकानदार तक धड़ल्ले से इसे बेच रहे हैं। वहीं अब फिर से ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी है।

मौसमवाणी बिलासपुर में सूरज ने लिया ब्रेक, बादलों ने उतारी गर्मीमौसमवाणी बिलासपुर में सूरज ने लिया ब्रेक, बादलों ने उतारी गर्मी ऐसे में मौजूदा स्थिति में निगम की टीम दुकानदारों को चेतावनी दे रहे हैं कि वे सिंगल यूज प्लास्टिक बेचना बंद कर दें, अन्यथा आने वाले कुछ दिनों के भीतर कार्रवाई होना तय है। सिंगल यूज प्लास्टिक नष्ट नहीं होता है, जिससे इसका दुष्प्रभाव पर्यावरण पर पड़ता है जो पर्यावरण असंतुलन का प्रमुख कारण बन रहा है। इसी तरह मवेशी आदि भी इसे खा जाती है, लेकिन यह पचता नहीं है और पेट में जमता ही जाता है।

इसकी वजह से एक समय के बाद मवेशी की मौत हो जाती है। इसके और भी हानि है, इसी को देखते हुए ही शासन ने सिंगल यूज प्लास्टिक पर लगे प्रतिबंध के तहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत साफ किया गया है कि दुकानों में छापामार कार्रवाई की जाए और सिंगल यूज प्लास्टिक मिलने पर उन्हें जब्त करने के साथ ही दुकान संचालक पर जुर्माना कार्रवाई की जाए। ऐसे में टीम ने इन दुकानदारों को खुद से ही इस खतरनाक सिंगल यूज प्लास्टिक को खत्म करने की मोहलत दी है। साथ ही कहा जा रहा है कि आने वाले एक दो दिन के भीतर बड़ी कार्रवाई की जाएगी।


No comments