Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

यूपी में बिजली गिरने से 52 की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली समेत पूरे देश को मॉनसून ने कवर कर लिया है. यह मॉनसून का ही असर है उत्तर भारत के राज्यों में रह-रह कर बारिश हो रही है. राजधानी दिल्ली ...

दिल्ली समेत पूरे देश को मॉनसून ने कवर कर लिया है. यह मॉनसून का ही असर है उत्तर भारत के राज्यों में रह-रह कर बारिश हो रही है. राजधानी दिल्ली में तो 28 जून को हुई बारिश ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. दिल्ली की सड़कें ताल-तलैया बन गईं और निचले इलाके जलमग्न हो गए. वहीं, कल यानी बुधवार को पूर्वी व मध्य उत्तर प्रदेश में वज्रपात ने तबाही मचाई है. यहां बिजली गिरने से 47 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा मैनपुरी में भी वज्रपात  से पांच लोगों की मौत की खबर है. इस दौरान कई लोग बिजली गिरने से कई लोग झुलस गए हैं. 

उत्तर प्रदेश में अकेले वज्रपात से कुल 52 लोगों की मौत हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार यूपी के वाराणसी, आजमगढ़ और मिरजापुर मंडल के जिलों में कल दोपहर हुई मूसलाधार बारिश ने लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत दी, लेकिन बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई.  इस दौरान 17 लोग बुरी तरह झुलस गए. झुलसने वालों में 16 महिलाएं शामिल हैं. घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. वहीं, कानपुर और बुंदेलखंड के आसपास जिलों में बुधवार को तेज धूप निकली रही और आसमान साफ रहा. हालांकि बीच-बीच में छिटपुट बारिश जरूर रही, लेकिन अधिकांशतः धूप निकली रही. मौसम विभाग ने बताया कि आज यानी गुरुवार से मॉनसून 40 जिलों में रफ्तार पकड़ेगा. 


No comments