Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर दो डबल डेकर बसों में हुई भीषण भिड़ंत,8 यात्रियों की मौत दर्जनों घायल

  उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से दिल दहलाने वाली खबर सामने आ रही है. यहां सोमवार सुबह पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर बिहार से दिल्ली जा रही दो एक डब...

 


उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से दिल दहलाने वाली खबर सामने आ रही है. यहां सोमवार सुबह पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर बिहार से दिल्ली जा रही दो एक डबल डेकर बसों की आपस में भिड़ंत हो गई. घटना में बस में सवार आठ लोगों की मौत हो गई है.


जबकि दर्जनों लोगों के घायल होने की खबर आ रही है. वहीं, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए पास के ही सीएचसी हैदरगढ़ में भर्ती कराया. बताया जा रहा है कि बिहार से दिल्ली जा रही एक डबल डेकर बस ने दूसरी डबल डेकर बस को पीछे से टक्कर मार दी. हादसे में दोनों बसों के परखच्चे उड़ गए.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएचसी हैदरगढ़ से गंभीर रूप से घायल यात्रियों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है. फिलहाल मौके पर क्रेन की मदद से एक्सप्रेस-वे पर क्षतिग्रस्त बस को हटाया जा रहा है. जिससे एक्सप्रेस-वे पर यातायात सुचारू रूप से संचालित रहे. वहीं, मृतकों के परिवार वाले सूचना मिलते ही बाराबंकी पहुंच रहे हैं.


सीएम योगी ने जताया शोक, समुचित उपचार के दिए निर्देश

उधर, घटना को लेकर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है. साथ ही दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना की है. सीएम ने संबंधित अधिकारियों को राहत व बचाव कार्य तेजी से करने और घायलों के समुचित उपचार के लिए निर्देश दिए हैं.



ट्रैक्टर-ट्राली में घुसी कांवड़ियों की गाड़ी, एक की मौत-7 जख्मी

उधर, बरेली में भी सोमवार को भीषण हादसा हुआ. यहां के मीरगंज के सिधौली पुलिया के पास कांवड़ियों की गाड़ी ट्रैक्टर-ट्राली में जा घुसी. घठना में सात कांवड़िए घायल हुए हैं, जबकि एक की मौत हो गई.



पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर पलटी विधायक की कार

बता दें, बीती 22 जुलाई को यूपी के मऊ जिले में उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक श्रीकांत कटियार की गाड़ी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर पलट गई थी. इस घटना में विधायक बाल-बाल बचे थे. हालांकि उनको मामूली चोट जरूर आई थीं. दरअसल, वह पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे 260 से होकर मंत्री दयाशंकर के घर से वापस लौट रहे थे, इसी दौरान वह हादसे का शिकार हो गए थे.



दो दिन पहले 6 कांवड़ियों की हुई थी मौत

बता दें बीती 23 जुलाई को ही हाथरस सादाबाद मार्ग पर स्थित सेंट फ्रांसिस स्कूल के पास एक डंपर ने गंगाजल ले जा रहे 7 कांवड़ियों को कुचल दिया था. जिसमें 6 की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि इस घटना में दो घायल हो गए थे. मृतक हरिद्वार से ग्वालियर गंगा जल लेकर जा रहे थे. यूपी सरकार ने हाथरस में डंपर की टक्कर में मारे गए छह कांवड़ियों के लिए एक-एक लाख रुपये के आर्थिक मुआवजे का ऐलान किया था.



क्या कहते हैं NCRB के आंकड़े ?

वहीं, नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो (NCRB) की रिपोर्ट पर नजर डालें तो साल 2020 में यूपी में 30,590 सड़क हादसे हुए. जिसके कारण 5,735 लोगों की मौत हुई. इसके मुताबिक, कुल कार हादसे 17,538 में से 3190 (18 फीसदी ) लोगों ने अपनी जान गवाई है.

No comments