Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

रायपुर में फ्रॉड चिटफंड कंपनी की 10 करोड़ की प्रॅापटी होगी कुर्क

  रायपुर।  राजधानी में पहली बार किसी फ्रॉड चिटफंड कंपनी की 10 करोड़ से ज्यादा प्रॉपर्टी कुर्क की जा रही है। शहर के रायपुरा में प्राइम लोकेशन ...



 रायपुर। राजधानी में पहली बार किसी फ्रॉड चिटफंड कंपनी की 10 करोड़ से ज्यादा प्रॉपर्टी कुर्क की जा रही है। शहर के रायपुरा में प्राइम लोकेशन पर फ्रॉड कंपनी की पौने 2 एकड़ जमीन है। इसी जमीन को कुर्क कर इससे मिलने वाले पैसे कंपनी के पीड़ितों को बांटे जाएंगे। चिटफंड कंपनी का दफ्तर धमतरी में है। इसलिए वहां के कलेक्टर की अनुशंसा जरूरी थी। धमतरी कलेक्टर ने इसकी अनुमति दे दी है। धमतरी कलेक्टर पीएस एल्मा की चिट्‌ठी के बाद रायपुर तहसील कार्यालय में चिटफंड कंपनी विटामन बिल्डकॉन एंड डेवलपर्स की प्राॅपर्टी कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अगले महीने प्रॉपर्टी कुर्क कर दी जाएगी।

धमतरी कलेक्टोरेट से कुर्की की सहमति मिलने के बाद तहसील के अफसरों ने कंपनी की जमीन की कीमत का आंकलन भी कर लिया है।चार खसरा नंबरों की जमीन का ऑफसेट मूल्य 10 करोड़ 2 लाख 40 हजार रुपए तय किया गया है। नीलामी में बोली लगने के दौरान पैसे बढ़ेंगे। अफसरों का मानना है कि नीलामी के बाद दस करोड़ से ज्यादा पैसे मिलेंगे, क्योंकि नीलामी ऑफसेट प्राइज से ज्यादा में ही शुरू होगी।

धमतरी की इस चिटफंड कंपनी ने प्रॉपर्टी खरीदने के नाम पर लोगों को झांसा देकर पैसे जमा करवाए। प्रॉपर्टी खरीदने पर ज्यादा फायदा देने का झांसा दिया गया। उनका ऑफर देखकर लोगों ने पैसे निवेश कर दिए। लोगों से रकम किस्तों में रकम ली गई। धमतरी की उस चिटफंड कंपनी ने रायपुर में भी लोगों के पैसों से कई जगह जमीन की खरीदी थी। लोगों को तयशुदा समय में पैसे लौटाना छोड़कर कंपनी के संचालक फरार हो गए थे।

No comments