Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

जमानत दिलाने के नाम पर महिला से ठगी…हाईकोर्ट का बाबू बताकर लिया था लाखों रूपये, आरोपी गिरफ्तार

  रायगढ़।  जमानत दिलाने के नाम पर महिला से ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने हाईकोर्ट का बाबू बताकर महिला से लाख...



 रायगढ़। जमानत दिलाने के नाम पर महिला से ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने हाईकोर्ट का बाबू बताकर महिला से लाखों रूपये की ठगी की थी। महिला अपने भाई को बेल दिलवाने के लिए प्रयासरत थी। इसी दौरान देवधारी लकड़ा ने महिला का मोबाइल नम्बर लेकर उसे बताया कि वह उच्च न्यायालय में बाबू, है तथा जजों से अच्छी पहचान है, उसके भाई को बेल दिला सकता है। इसके एवज में देवधारी लकड़ा ने फोन पे के माध्यम से कुल 1 लाख 51 हजार 500 रूपये लिया। पैसा देने के बाद भी महिला के भाई का बेल नहीं मिला तो वह उच्च न्यायालय में जानकारी ली, तब पता चला कि देवधारी लकड़ा नाम का कोई भी व्यक्ति उच्च न्यायालय में कार्यरत नहीं है। ठगी करना पाये जाने से आरोपी के विरुद्ध अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

पीड़िता के बैंक अकाउंट और रूपयों को ट्रांजेक्शन की जानकारी ली गई। साथ ही आरोपी के मोबाइल नम्बर की जानकारी सायबर से लेककर पुलिस की टीम ने आरोपी देवधारी लकड़ा को बेलगांव सीतापुर से गिरफ्तार किया। आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि वह वर्ष 2005-2006 में सीतापुर थाने में धारा 366 के मामले में चालान हुआ था जिसमें उसे सजा हुई थी, 4 साल जेल में था। वर्तमान में वह अपील बेल पर बाहर है लगातार कोर्ट के चक्कर लगाता था, इसी कारण उसे पीड़ित महिला की जानकारी मिली और वह न्यायालय का बाबू बनकर ठगी किया। आरोपी देवधारी लकड़ा पिता दोहन लकड़ा उम्र 40 साल निवासी बेलगांव सीतापुर को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

No comments