Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

हिमाचल में आप की दुकान बंद ,बीजेपी पार करेगी 44 का आंकड़ा पढ़े अनुराग ठाकुर के 10 जवाब

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर का अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार रैलियों को संबोधित...



केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर का अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार रैलियों को संबोधित करने में जुटे हैं. वह एक दिन में छोटी और बड़ी 15-16 रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. ठाकुर बताते हैं कि पार्टी हिमाचल प्रदेश में अपनी संख्या बढ़ाएगी और गुजरात में 30 साल का रिकॉर्ड तोड़ेगी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी की हिमाचल में दुकान बंद हो चुकी है. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी का कांग्रेस से सीधा मुकाबला है।


द इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक, इतना ही नहीं, अनुराग ठाकुर ने यह भी साफ कर दिया कि हिमाचल में बीजेपी 44 का आंकड़ा पार करेगी. उन्होंने बताया कि हमारे घोषणा पत्र में महिलाओं के लिए अलग संकल्प पत्र है. इसमें सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण, गर्भवती महिला के लिए 25,000 रुपए, कक्षा 6 से 12 तक की लड़कियों के लिए साइकिल और कॉलेज जाने वाली लड़की के लिए स्कूटी का वादा किया गया है. आइए जानते हैं अनुराग ठाकुर ने इस चुनावी माहौल में 10 सवालों के क्या दिए जवाब…



10 सवालों के दिए ये जवाब

क्या आपको दिल्ली का मौसम ज्यादा पसंद है या शिमला का मौसम? मौसम हर जगह का अच्छा है, व्यक्ति पर निर्भर करता है.


दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कुछ महीने पहले आपको बीजेपी के हिमाचल प्रदेश के सीएम फेस के रूप में घोषित किया था? जय राम ठाकुर सरकार ने हिमाचल प्रदेश में अद्भुत काम किया है. बीजेपी जयराम के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है. इसमें कोई अगर-मगर नहीं है.


हिमाचल में ‘आप’ के बारे में आप क्या सोचते हैं? उन्होंने काफी समय पहले अपनी दुकान बंद कर दी थी।


कांग्रेस के बारे में आपकी क्या राय है? बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है. लेकिन वे अपना खाता नहीं खोल पाएंगे.


आपके घोषणापत्र की मुख्य बातें क्या हैं? महिलाओं के लिए अलग संकल्प पत्र है. इसमें सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण, गर्भवती महिला के लिए 25,000 रुपए, कक्षा 6 से 12 तक की लड़कियों के लिए साइकिल और कॉलेज जाने वाली लड़की के लिए स्कूटी का वादा किया गया है. इसके अलावा गरीब महिलाओं के लिए तीन एलपीजी सिलेंडर. साथ ही, स्वयं सहायता समूहों के लिए दो प्रतिशत ब्याज सबवेंशन और होमस्टे महिलाओं (होमस्टे सुविधा चलाने वाली महिलाओं) के लिए ब्याज मुक्त ऋण


इसके अलावा, आयुष्मान भारत और हिमकेयर के तहत अन्य बीमारियों को कवर किया जाएगा जो पहले महिलाओं के लिए कवर नहीं थीं.


क्या आपको नहीं लगता कि साइकिल और स्कूटी मुफ्त की श्रेणी में आते हैं? नहीं, वे (उपकरण) सशक्तिकरण हैं. हम सभी लड़कियों को स्कूल जाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं. यह उनकी मदद करने वाला है, उन्हें मजबूत करने वाला है।


क्या बीजेपी सत्ता में वापस आ रही है? हां बिल्कु्ल, इसमें तो कोई शक ही नहीं है. डबल इंजन वाली सरकार ने सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन किया है, चाहे वह सड़क हो, रेल हो, स्वास्थ्य हो, शिक्षा हो, पानी हो या किसी भी तरह का बुनियादी ढांचा हो. इसके अलावा समाज कल्याण की योजनाएं काफी हिट हैं.


हिमाचल में आप कितनी सीटें जीतने की उम्मीद करते हैं? हम पिछली बार से ज्यादा जीतेंगे. हम 44 का आंकड़ा पार करेंगे।


गुजरात के बारे में क्या? गुजरात में हम पिछले 30 साल के सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे. यह बीजेपी की ऐतिहासिक जीत होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्य और डबल इंजन सरकार ने वहां जो दिया है, उसकी सभी ने सराहना की है. धर्मशाला में विश्व स्तरीय स्टेडियम है, नादौन में राज्य स्तरीय स्टेडियम है. ऊना में इंदिरा गांधी स्टेडियम में सभी सुविधाएं हैं, लेकिन इसमें कोई निश्चित खेल संस्कृति नहीं है. कभी-कभी क्रिकेट मैच पेखुबेला में आयोजित किए जाते हैं. ऊना जिला में हमारे तीन मैदान हैं: संतोषगढ़, पेखुबेला और ऊना. इसलिए हमारे पास बहुत सारे मैच हैं. यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे किस समय मैच खेल रहे हैं और इंदिरा गांधी स्टेडियम में क्या गतिविधियां हो रही हैं।


हरियाणा बॉक्सिंग की नर्सरी के रूप में जाना जाता है, पंजाब हॉकी के लिए प्रसिद्ध है. हिमाचल के लिए कोई योजना? भारत सरकार देश भर में 1,000 खेलो इंडिया केंद्र खोल रही है. इसके अलावा, हमारे पास 23 राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र (देश में) हैं. हम टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) भी चला रहे हैं, जो एलीट एथलीटों की देखभाल करती है. इसलिए, हम पहले से ही हिमाचल प्रदेश सहित पूरे देश में कई परियोजनाएं चला रहे हैं. खेलो इंडिया गेम्स, यूनिवर्सिटी गेम्स या यूथ गेम्स बहुत लोकप्रिय हैं जहां युवा राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं।


No comments