Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

'जब कोई मरेगा तो बेड मिलेगा', शवों से भरे श्मशान, अस्पताल के फर्श पर पड़ा इंसान

  चीन ने कल केवल दो मौतें होने का दावा किया था। हालांकि हेन्नान प्रांत से आई तस्वीरें चीन के दावों की पोल खोलने के लिए काफी हैं। सोशल मीडिया...



 चीन ने कल केवल दो मौतें होने का दावा किया था। हालांकि हेन्नान प्रांत से आई तस्वीरें चीन के दावों की पोल खोलने के लिए काफी हैं। सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि अस्पतालों के फर्श पर लाशों का ढेर लगा है।

चीन में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है। चीन के कई अस्तपतालो में बेड की भारी कमी हो गई हो। जब से कोरोना की एंट्री हुई है तब से ही चीन को लेकर कई सारे सवाल उठते रहे हैं। अब जब मामले चीन में बढ़ रहे हैं तो वो मौत पर झूठ बोल रहा है। अपने देश में हो रही मौतों के आंकड़े छुपाने में लगा है। चीन ने कल केवल दो मौतें होने का दावा किया था। हालांकि हेन्नान प्रांत से आई तस्वीरें चीन के दावों की पोल खोलने के लिए काफी हैं। सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि अस्पतालों के फर्श पर लाशों का ढेर लगा है। 

इसके अलावा चोंगकिंग के एक अस्पताल के इमरजेंसी रूम के वीडियो में देखा जा सकता है कि मरीज इधर-उधर फर्श पर लेटे हुए हैं। एक तरफ कमरे के सभी बेड मरीजों से पटे पड़े हैं तो वहीं दूसरी तरफ डॉक्टर फर्श पर लेटे मरीजों को सीपीआर दे रहे हैं। दुनिया को धोखा देना, तथ्य छुपाना चीन की पुरानी फितरत है।  

एक महिला का बयान सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। महिला ने अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा कि मेरे पिता बहुत बीमार थे और हम तीन अस्पतालों में गए। लेकिन इलाज नहीं मिला। फिर मैं सिविल एविशन अस्पताल में गई। वहां भी आक्सीजन खत्म हो गई। डॉक्टर ने कहा तुम्हारे पिता बहुत बीमार हैं और हमारे पास बेड नहीं हैं। आज दस लोगों के मरने से दस बेड खाली हुए लेकिन भर गए। यहां अब कोई बेड नहीं है। कोई मरेगा तो पहले से इंतजार कर रहे मरीज को बेड मिलेगा।  

No comments