Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

अंबिकापुर शहर में जंगल से आया चीतल

अंबिकापुर। अंबिकापुर के मां महामाया मंदिर के समीप मंगलवार की सुबह वयस्क चीतल पहुंच गया। आक्सीजन पार्क की ओर जा रहे चीतल को देखने लोग पीछे लग...


अंबिकापुर। अंबिकापुर के मां महामाया मंदिर के समीप मंगलवार की सुबह वयस्क चीतल पहुंच गया। आक्सीजन पार्क की ओर जा रहे चीतल को देखने लोग पीछे लग गए थे। महामाया पहाड़ से लगे खैरबार, बधियाचुआ जंगल में वन्य प्राणी चीतल और कोटरा निवास करते हैं। समय-समय पर यह वन्य प्राणी आबादी क्षेत्र की ओर की पहुंच जाते हैं। मंगलवार की सुबह भी चीतल शहर में आ गया था। जंगल में चारा-पानी की कमी के कारण शहरी क्षेत्र में प्रवेश करने वाले वन्य प्राणियों के पीछे कुत्तों का झुंड भी लग जाता है। मंगलवार को चीतल सुरक्षित तरीके से नजदीक के जंगल में वापस लौट गया है।

गर्मी के दिनों में जंगल से बाहर पानी की तलाश में कई वन्य प्राणी शहर की ओर आ जाते हैं। कई वन्य प्राणी घने आबादी के बीच जब पहुंचते हैं तो उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ लग जाती है। चीतलों को आवारा कुत्तों से बड़ा खतरा रहता है। महामाया मंदिर के पास चीतल बड़े शांत तरीके से विचरण कर रहा था मानो मॉर्निंग वॉक करने आया हो विचरण कर रहे चीतल पर कुछ लोगों की नजर पड़ी और सुंदर चीतल को देखने के लिए भीड़ लग गई कुछ लोगों ने फोटो और वीडियो लिए फिर चीतल जंगल की ओर वापस लौट गया।

No comments