Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ दायर याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई कल

नई दिल्ली। दिल्ली के कथित शराब नीति घोटाला मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ दायर ...


नई दिल्ली। दिल्ली के कथित शराब नीति घोटाला मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ दायर याचिका पर हाई कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा. केजरीवाल की गिरफ्तारी और ईडी कस्टडी को चुनौती देने के लिए दाखिल की गई याचिका पर 27 मार्च को सुनवाई होगी. केजरीवाल की याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई के लिए कार्यसूची में सूचीबद्ध हो गई है. इस मामले की सुनवाई जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की पीठ करेगी. केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया. अगले दिन ट्रायल कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक ED की हिरासत में भेज दिया.

आम आदमी पार्टी की ओर से याचिका में कहा गया है कि गिरफ्तारी और रिमांड अवैध है. इसलिए केजरीवाल तुरंत रिहा होने के हकदार हैं. केजरीवाल ED द्वारा उन्हें जारी किए गए नौ समन पर पेश नहीं हुए थे.

केजरीवाल ने पिछले हफ्ते अपनी याचिका के साथ हाई कोर्ट का रुख किया था, लेकिन उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, तत्काल सुनवाई के उनके अनुरोध को खारिज कर दिया गया था. क्योंकि हाई कोर्ट होली के लिए बंद था. शुक्रवार को ट्रायल कोर्ट ने केजरीवाल को विस्तृत पूछताछ के लिए 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था.

दिल्ली शराब नीति मामले में आप नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह न्यायिक हिरासत में हैं. ईडी द्वारा दायर आरोपपत्रों में केजरीवाल के नाम का कई बार उल्लेख किया गया है. ED ने आरोप लगाया है कि आरोपी उत्पाद शुल्क नीति तैयार करने के लिए केजरीवाल के संपर्क में थे, जिसके बदले उन्हें अनुचित लाभ दिया गया.

No comments