Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

SSP के थानेदारों को सख्त निर्देश, हार्डकोर गुंडा-बदमाशों की जमानत रोकने की तैयारी

रायपुर। रायपुर के SSP संतोष कुमार सिंह ने जिलेभर के सभी ASP रैंक के अफसरों से लेकर थानेदारों की बैठक ली है। बैठक में जिले के कानून व्यवस्था ...


रायपुर। रायपुर के SSP संतोष कुमार सिंह ने जिलेभर के सभी ASP रैंक के अफसरों से लेकर थानेदारों की बैठक ली है। बैठक में जिले के कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई बड़े निर्णय लिए गए हैं। रायपुर पुलिस ने अब उन हार्डकोर गुंडा-बदमाशों की लिस्ट बनाई है, जो जमानत में बाहर हैं। बावजूद वो लगातार अपराध कर रहे हैं। लिस्ट में करीब 90 बदमाशों के नाम शामिल हैं।

पुलिस की अब कोशिश है कि न्यायालय से ऐसे हाफ मर्डर और चाकूबाजी के आरोपियों की जमानत को निरस्त करवा सके, जिससे ये फिर से अपराध करके समाज की शांति भंग न कर पाएं। इसके अलावा नशे के खिलाफ निजात अभियान में पुलिस अब आम लोगों को भी जागरूकता कार्यक्रम में जोड़ना चाहती है, जिससे कि ये अभियान मुख्य सड़कों से गली-मोहल्लों तक पहुंच सके।

SSP ने थानेदारों को 15 दिन का टाइम दिया

SSP संतोष कुमार सिंह ने शुक्रवार को सिविल लाइन के सभा कक्ष में जिलेभर के पुलिस अधिकारियों के साथ हुई बैठक देर शाम तक चली। इस बैठक में पेंडिंग केस, शिकायतें, मर्ग और गुम इंसान के मामलों की जानकारी ली गई। इसके बाद एसएसपी ने सभी थानेदारों को 15 दिन के भीतर इन पेंडिंग केस को सॉल्व आउट करने के निर्देश दिए।

बैठक में एसएसपी ने चेतावनी देते हुए थानेदारों को कहा कि जिन थानों में ज्यादा शिकायत पेंडिंग है, उन्हें थानेदार क्लियर करें। इसके अलावा महिला और बच्चों से संबंधित अपराधों पर जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी हो। इसके अलावा धोखाधड़ी के बड़े मामलो और अन्य गंभीर मामलों में थानेदार स्वयं मामले की जांच करें।

रायपुर में बीते हफ्ते लगातार हुई बड़ी चोरियों के बाद रायपुर एसएसपी ने विजिबल पुलिसिंग पर जोर देने, असामाजिक तत्वों, निगरानी गुण्डा, बदमाशों एवं पुराने अपराधियों की पर भी नजर रहने के निर्देश दिए है। इसके अलावा वीआईपी ड्यूटी और धरना प्रदर्शन में व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

No comments