Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भेंट किया 65 साल पुराना गांधी चरखा

  रायपुर।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सेे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर रायपुर के व्यवसायी मनोज कोठारी ने मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में...

 


रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सेे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर रायपुर के व्यवसायी मनोज कोठारी ने मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में मुलाकात की। मुख्यमंत्री को श्री कोठारी ने इस मौके पर बड़े आत्मीय भाव से 65 साल पुराना गांधी चरखा भेंटकर उन्हें गांधी जयंती की शुभकामनाएं दी। उन्होंने मुख्यमंत्री को बापू की तस्वीर भी भेंट की। इस मौके पर श्री कोठारी की पुत्री सुश्री श्रेया भी मौजूद थी।

मुख्यमंत्री को चरखा सौंपते हुए व्यवसायी श्री कोठारी ने बताया कि यह चरखा राजस्थान के उदयपुर के पास ग्राम फलौदी में 65 साल पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सत्य, अहिंसा और सादा जीवन-उच्च विचार की भावना से प्रेरित एक कारीगर ने बनाया था। मुख्यमंत्री श्री बघेल छत्तीसगढ़ में गांव और ग्रामीणों के स्वावलंबन के लिए काम कर रहे हैं। इसलिए यह चरखा उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भेंट किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के ग्राम सुराज के उद्देश्यों पर ही आगे बढ़ते हुए काम कर रही है। बापू के सपनों को साकार करने के लिए छत्तीसगढ़ में निरंतर प्रयास हो रहे हैं। राज्य सरकार की नीतियों में गांवों को सुदृढ़ करना शामिल है। वहीं छत्तीसगढ़ में गांवों के साथ ही गरीब, मजदूर, किसान, महिला, बच्चे और बुजुर्ग हर वर्ग को मजबूती एवं राहत देने के लिए काम किया जा रहा है।

No comments