Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

जिस बच्चे को जन्म देकर पाला-पोसा, अब उसी के बच्चे की बनीं मां

आपने दुनिया में कई तरीके के अजूबे देखे और सुने होंगे. जिसके बारे में सुनकर लोग हैरान रह जाते हैं. खासकर विज्ञान के तरक्की करने के बाद तो ऐसी...



आपने दुनिया में कई तरीके के अजूबे देखे और सुने होंगे. जिसके बारे में सुनकर लोग हैरान रह जाते हैं. खासकर विज्ञान के तरक्की करने के बाद तो ऐसी-ऐसी घटनाएं सामने आ रही जिन पर विश्वास करना मुश्किल हो जाता है. हालांकि हम आपको जो घटना बताने जा रहे हैं, वो इससे अलग है. मां ने जिस बच्चे को जन्म को देकर पाला-पोसा और बड़ा किया,अब वो उसी के बच्चे की मां बनने बन गई है. सुनने में ये थोड़ा अजीब जरूर लग रहा है लेकिन घटना एकदम सच्ची है।


कहा जाता है कि पोते-पोतियों को उनकी दादी इस दुनिया में आने के बाद जमकर प्यार-दुलार देती हैं. घर के बुजुर्ग होने के नाते अपने बच्चे के बच्चों पर वह कुछ ज्यादा ही प्यार दिखाती है,लेकिन अमेरिका ऊटा शहर में रहने वाली नैंसी हॉक (Nancy Hauck) आम दादियों से अलग है उन्होंने ना सिर्फ अपनी पोती को उसके जन्म से पहले ही अपनी कोख में रखा बल्कि सफल तरीके से उसे जन्म देने में कामयाब रही।


बीमारी के कारण मां नहीं बन पाई बहू

नैंसी की बहू कैम्ब्रिया हिस्टेरेक्टॉमी से गुजरने के बाद किसी भी बच्चे को जन्म देने में असमर्थ थी क्योंकि इस दौरान उनके गर्भाशय को उनके शरीर से अलग कर दिया गया था. पेशे से 32 साल के जेफ एक वेब डेवलपर हैं. ऐसे में अगर उन्हें पिता बनना था तो उनके पास सिर्फ एक ऑप्शन था कि वह सेरोगेसी के जरिए अपने बच्चे को दुनिया में लाए. ऐसे में जब परिवार को बढ़ाने की बात हुई, तो नैंसी ने ये जिम्मेदारी खुद उठाने का फैसला किया और वे काफी खुश हैं. वे पहले 5 स्वस्थ बच्चों को जन्म दे चुकी हैं और उनके अब भी ज्यादा परेशानी नहीं हो हुई।


56 साल की नैंसी ने जब इस फैसले को अपने परिवार के सामने रखा तो सब एकदम से अंचभित कर दिया, लेकिन जब डॉक्टर ने इसे सुरक्षित करार दिया तो सभी तैयार हो गए. ऐसा नहीं है कि ये उनकी पहली पोती है. इससे पहले भी उनके घर में 4 बच्चे हैं, जिन्हें उनकी बहू ने ही जन्म दिया है. लेकिन बढ़ते परिवार को देखना घर के किस बुजुर्ग को अच्छा नहीं लगता।


No comments